पाकिस्तानी फायरिंग में नेपाल का रहने वाला एक जवान शहीद
पाकिस्तानी फायरिंग में नेपाल का रहने वाला एक जवान शहीद
Share:

पुंछ- पाकिस्तान द्वारा सीज फायर का उल्लंघन जारी है. पुंछ और राजौरी में सोमवार को फिर हुई गोलाबारी में 20 वर्षीय राइफलमैन बिमल तमांग शहीद हो गए. इसके साथ ही इस हमले में एक महिला की मौत होने के साथ ही एक लड़की और दो जवानों के घायल होने की भी खबर है.

उल्लेखनीय है कि पुंछ जिले के मेंढर के गौलाद गांव में सीमा पार से सोमवार सुबह नौ बजे से ही पाकिस्तान ने एलओसी पर छोटे हथियारों और मोर्टार के इस्तेमाल से भारतीय चौकियों और गांवों को निशाना बनाया. पाक की ओर से हुई इस गोलाबारी में मारी गई महिला की पहचान रशीदा बी (60) के रूप में हुई है.उनकी बेटी नजमा (22) भी घायल हुई है. जबकि शहीद हुए राइफलमैन बिमल तमांग मूल रूप से नेपाल के रहने वाले थे. सेना की उत्तरी कमान के प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जा रहा है.

बता दें कि इसके पूर्व पाक रेंजर्स ने रविवार को दिवाली के दिन भी भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की. इन हमलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों को निशाना बनाया गया.हालांकि, रविवार रात नौ बजे के बाद से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सन्नाटा रहा. ख़ास बात यह है कि गत तीन माह में घुसपैठ, आतंकी हमलों और संघर्ष विराम की कई घटनाओं में अब तक 42 भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं.सीमा पर देश के लिए अपनी शहादत देने वाले सैनिकों के प्रति रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपनी भावनाएं जीवन खोने वाले प्रत्येक जवान के लिए मैं दर्द महसूस करता हूं. उनके साहस और वीरता के लिए उन्हें नमन करते हुए व्यक्त की.

पाक ने फिर दागे मोर्टार के गोले, सेना ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -