MP: बोर्ड परीक्षा का फॉर्म भरने में लग रहा एक घंटा, सर्वर हुआ डाउन
MP: बोर्ड परीक्षा का फॉर्म भरने में लग रहा एक घंटा, सर्वर हुआ डाउन
Share:

भोपाल: माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने निजी स्कूलों की मांग पर आने वाले 31 दिसंबर तक सिर्फ 100 रुपए लेट फीस देकर 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के फार्म भरने के निर्देश जारी कर दिए हैं। अब खबर है कि ऐसा होने से भी अधिक संख्या में आवेदन नहीं हो पा रहे हैं। जी दरअसल माशिमं का पोर्टल ना खुलने और सर्वर डाउन होने की वजह से एक फॉर्म को भरने में करीब एक घंटे तक का समय लग रहा है। ऐसा होने से स्कूलों में विद्यार्थी के साथ-साथ शिक्षक भी परेशान हो रहे हैं।

आप जानते ही होंगे सामान्य शुल्क के साथ अब तक तीन लाख विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं। ऐसे में निजी स्कूलों की मांग पर माशिमं ने दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा का फॉर्म 100 रुपए लेट फीस के साथ 31 दिसंबर तक भरने का आदेश जारी किया। अब केवल दो दिन का समय बचा हुआ है और ऐसे में अब 1 से 15 जनवरी 2021 तक फार्म भरने पर विलंब शुल्क 2 हजार रुपए और 16 से 31 जनवरी तक 5 हजार रुपए लेट फीस जमा करनी होगी।

अगर इसके बावजूद कोई विद्यार्थी फॉर्म भरने से रह जाता है तो वह परीक्षा शुरू होने से एक माह पहले तक विलंब शुल्क 10 हजार रुपये देकर भर सकता है। कहा जा रहा है स्कूल संचालकों द्वारा आवेदन करने के बाद भी फीस जमा होना प्रदर्शित नहीं कर रहा है और पोर्टल पर पेमेंट बकाया ही नजर आ रहा है।

यूरोप में कोरोना के नए वेरियंट ने पकड़ी तीव्रता, सामने आए इतने नए मामले

सिनेमाघरों में थालापथी विजय से इस दिन टकराएंगे विजय सेतुपति

"घृणा की राजनीति का केंद्र बना यूपी", लव जिहाद पर सीएम योगी को पूर्व IAS अफसरों की चिट्ठी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -