"घृणा की राजनीति का केंद्र बना यूपी", लव जिहाद पर सीएम योगी को पूर्व IAS अफसरों की चिट्ठी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून को लेकर विरोध लगातार तेज होता जा रहा है. इस कानून को लेकर 104 सेवानिवृत IAS अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. इन अधिकारियों ने अपने पत्र में लव जिहाद कानून का विरोध किया है. पूर्व अधिकारियों ने कानून के इस्तेमाल पर चिंता प्रकट करते हुए इसको लेकर अपनी अस्वीकृति जाहिर की है. 

पत्र लिखने वालों में पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन, पूर्व विदेश सचिव निरुपमा राव, पीएम के पूर्व सलाहकार टीकेए नायर, के सुजाता राय और एएस दौलत भी शामिल हैं. अधिकारियों ने इस अध्यादेश को अवैध करार देते हुए कानून के तहत गिरफ्तार आरोपियों को मुआवजे दिए जाने की मांग भी की है. पत्र में कहा गया है कि जिस यूपी को कभी गंगा-जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता था, वो अब घृणा, विभाजन और कट्टरता की सियासत का केंद्र बन गया है और शासन की संस्थाएं अब सांप्रदायिक जहर में डूबी हुई हैं. ये बेहद दर्दनाक है.

पूर्व अधिकारियों ने अपने पत्र में मुरादाबाद केस का उल्लेख भी किया है. पत्र में लिखा कि, "पुलिस इस मामले में मूकदर्शक बनी रही जबकि कुछ लोग बेकसूर दंपति को परेशान करते रहे. इस घटना के बाद महिला का गर्भपात भी हो गया." पूर्व नौकरशाहों ने लिखा कि यह युवा भारतीयों के विरुद्ध किए गए "जघन्य अत्याचारों" की श्रृंखला में से एक है, जो "स्वतंत्र देश के नागरिकों के रूप में अपना जीवन गुजारना चाहते हैं."

भारतीय मूल के केमिस्ट ने किया दावा, कहा- DNA व RNA के मिश्रण से हुई जीवन की उत्पत्ति

ट्विटर CEO जैक के खिलाफ FIR दर्ज, माँ काली पर किया था विवादित ट्वीट

नेशनल फर्टीलाइजर्स लिमिटेड में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -