DFS के 'डिजिटल अपनाएं' अभियान से करोड़ों लोगों ने अपनाई डिजिटल भुगतान प्रणाली
DFS के 'डिजिटल अपनाएं' अभियान से करोड़ों लोगों ने अपनाई डिजिटल भुगतान प्रणाली
Share:

यूनियन मिनिस्ट्री ऑफ़ फाइनेंस के डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज ने ट्वीट कर बताया कि उनके द्वारा माह भर पूर्व आरम्भ किया गया 'डिजिटल अपनाएं' अभियान पराजय रहा है। इसके अनुसार अकेले गवर्मेंट बैंकों की ओर से लगभग एक करोड़ खाताधारकों को डिजिटल तकनीक के माध्यम से पेमेंट करने को तैयार किया जा चुका है।

वही खाताधारकों के मध्य डिजिटल पेमेंट की आदत डालने के लिए डीएफएस ने 15 अगस्त को 'डिजिटल अपनाएं' अभियान का आरम्भ हुआ था। इसके तहत सभी गवर्मेंट बैंकों की हर शाखा से कम से कम 100 नए खाताधारकों को पेमेंट के लिए डिजिटल माध्यम अपनाने पर जोर देने की बात कही गई थी।

साथ ही अपने ट्वीट में डीएफएस के सेक्रेटरी देवाशीष पांडा ने कहा कि नए देश के निर्माण के लिए बैंक निर्बाध तथा सुरक्षित डिजिटल पेमेंट प्रणाली प्रदान कराने को प्रतिबद्ध हैं। वही डीएफएस ने अपने ट्वीट में लिखा, 'डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज का डिजिटल अपनाएं अभियान ने बेहतरीन आरम्भ प्राप्त किया है। निजी श्रेणी के बैंकों ने इस अभियान की लॉन्चिंग के 31 दिन के अंदर एक करोड़ बैंक कस्टमर को डिजिटल पेमेंट मोड में लाने का कार्य किया है। यह देश को एक डिजिटल रूप से मजबूत समाज बनाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है।' इसी के साथ कई बदलाव हो सकते है, जो की ग्राहकों के लिए भी उचित होंगे।

1 अक्टूबर से हर मिठाई की दूकान पर लागू होगा ये नियम, ग्राहकों को मिलेगा लाभ

अब जरुरी होगा बिजली का स्मार्ट मीटर लगवाना, लागु होंगे नए नियम

सोने चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए क्यों आई इतनी बड़ी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -