कभी तनुश्री ने मुंडवा दिए थे बाल....रहने लगी थी आश्रम में, अब करना चाहती है फिल्मों में वापसी
कभी तनुश्री ने मुंडवा दिए थे बाल....रहने लगी थी आश्रम में, अब करना चाहती है फिल्मों में वापसी
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का आज जन्मदिन है और वो 38 वर्ष की हो चुकी है। हम बता दें तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में हुआ था। वर्ष 2004 में जब तनुश्री दत्ता 20 साल की थीं तब उन्हो ने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था और इसी वर्ष  मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में उन्होंने टॉप 10 में अपना स्थान बनाया। जिसके उपरांत उन्होंने एक्टिंग को चुना और साल 2005 में मूवी चॉकलेट से बॉलीवुड डेब्यू किया, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म आशिक बनाया आपने से। इस मूवी में तनुश्री बोल्ड अंदाज में दिखाई आईं और बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर ही पहचानी जाने लगीं। इसके अलावा तनुश्री 36 चाइना टाउन, रकीब, ढोल, रिस्क, स्पीड, रोक और अपार्टमेंट जैसी मूवीज में दिखाई दे चुकी है। 

2013 में किया था ये खुलासा: वर्ष 2013 में तनुश्री ने कहा कि वर्ष 2008 में मूवी हॉर्न ओके के सेट पर उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ था जिसके चलते वो डिप्रेशन में चली गई थीं जिसके चलते उन्होंने काम से ब्रेक लेने का सोच लिया।

आश्रम में बिताए दिन: मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि तनुश्री ने शुरुआती डेढ़ वर्ष आश्रम में बिताए। जिसके उपरांत वो लद्दाख चली गईं जहां उन्होंने बौद्ध ध्यान-संबंधी श्वास तकनीक सीखी, जिसने उन्हें डिप्रेशन से बाहर आने में सहायता की थी। उन्हें विपश्यना ध्यान लगाने की सलाह भी दी। तनुश्री का कहना है कि लद्दाख के बौद्ध मठ के चलते उन्हें फिर से नॉर्मल जिंदगी मिली।

मुंडवा दिए थे बाल: अपनी स्पिरिचुअल जर्नी के बीच तनुश्री ने अपने बाल तक मुंडवा दिए थे। उन्होंने कहा था कि इस सफर के दौरान वो कई संन्यासिनियों से मिलीं जिनसे प्रेरित होकर उन्होंने अपना सिर मुंडवाने का निर्णय किया। हालांकि उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं था। उन्होंने बोला है कि जब मैंने खुद को शीशे में देखा तो मैं डर गई। कुछ मिनट पहले तक मैं ग्लैमर आइकन थी और अब मैं यहां ऐसे खड़ी हूं। उन्होंने बताया कि उनके बाल हटवाने से उनकी मां भी गुस्सा हो गई थी । 

बॉलीवुड में वापसी का फैसला: आश्रम में रहते हुए और आध्यात्मिक जीवन बिताते हुए जिंदगी के प्रति तनुश्री का नजरिया बहुत बदल गया और उन्होंने एक बार फिर से बॉलीवुड में काम करने का निर्णय कर लिया। आध्यात्मिक जीवन जीते हुए उनका वजन भी बहुत बढ़ गया था और पहले से बेहद ही अलग दिखने लगी थीं। अब उन्होंने 15 किलो तक वजन घटा लिया है और एक बार फिर से मूवीज में काम करना चाहती हैं। 

शिमरी गाउन में दिखा कियारा का ग्लैमरस लुक, फोटोज देख दीवाने हुए फैंस

गुमनाम दोस्त इस फिल्म के कैरेक्टर से की 'द कश्मीर फाइल्स' में अनुपम खेर की तुलना

lockupp में अपने एक्स-हसबैंड को देख गुस्साई सारा खान, तभी कर दिया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -