एक बार फिर भूकंप के झटकों से डोली धरती,  अंडमान-निकोबार आइलैंड में आया तेज भूकंप
एक बार फिर भूकंप के झटकों से डोली धरती, अंडमान-निकोबार आइलैंड में आया तेज भूकंप
Share:

इंडिया में एक बार फिर धरती हिली है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार शनिवार रात को पोर्टब्लेयर, अंडमान और निकोबार द्वीप में महसूस किया जा चुका है. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी जा चुकी है. बहरहाल अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान होने की कोई खबर सामने नहीं आ पाई है.

अरुणाचल और राजस्थान में भूकंप: इससे पूर्व 26 मार्च को अरुणाचल प्रदेश और राजस्थान में आधे घंटे के अंतर पर भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके थे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक अरुणाचल के चांगलांग में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.5 थी. वहीं, तकरीबन 30 मिनट बाद राजस्थान में भी भूकंप आ चुका है. ये भूकंप बीकानेर में आया था और इसकी तीव्रता 4.2 आंकी. इसका केंद्र बीकानेर से 516 किलोमीटर पश्चिम में था. हालांकि दोनों ही राज्यों में भूकंप से किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिल पाया है.

दुनियाभर के 9 देशों में तेज भूकंप: वहीं 22 मार्च को दिल्ली में भी रिक्टर स्केल पर 2.7 तीव्रता का भूकंप भी आ गया था. हालांकि जिसके एक दिन पहले इंडिया सहित  विश्व के 9 देशों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. इसका केंद्र अफगानिस्तान में था. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.8 आंकी गई है. जिससे पाकिस्तान और अफगानिस्तान में 12 लोगों की जान भी चली गई थी. हालांकि इंडिया की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में भी ये भूकंप महसूस भी किए जा चुके है. लेकिन इससे किसी नुकसान की खबर नहीं मिली. हालांकि काफी देर तक तेज झटकों से लोग दहशत में आ गए थे.

प्रियंका चोपड़ा के बाद शेखर सुमन ने किया बॉलीवुड का पर्दाफाश, बोले- 'मैं 4 ऐसे लोगों को जानता हूं जो...'

रिलीज हुआ सलमान खान की फिल्म का नया गाना, लुक ने जीता फैंस का दिल

पैपराजी को पोज दे रही थी रेखा तभी हुआ कुछ ऐसा, वायरल हो गया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -