इस दिग्गज ने T20I में खेली 145 रनों की पारी
इस दिग्गज ने T20I में खेली 145 रनों की पारी
Share:

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने पांच साल पहले आज ही के दिन एक टी20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ 145 रन बनाए थे। मैक्सवेल ने 65 गेंदों में 145 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को निर्धारित 20 ओवरों में 263/3 तक पहुंचाने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया ने इस समय पुरुषों की T20I में सबसे बड़ी टीम का रिकॉर्ड बनाया था।

मैक्सवेल की पारी T20I इतिहास में चौथी सबसे बड़ी पारी है। 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रन की पारी खेलने वाले एरोन फिंच ने सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया। पल्लेकेले में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मैच में, बाद वाले ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना। मेहमान टीम के लिए मैक्सवेल और डेविड वार्नर ने पहले पांच ओवर में 57 रन की साझेदारी कर पारी की शुरुआत की. पांचवें ओवर में वार्नर (28) को वापस पवेलियन भेज दिया गया, लेकिन मैक्सवेल को उस्मान ख्वाजा और ट्रैविस हेड का समर्थन मिला क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने खेल पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया।

अपनी पारी में, दाएं हाथ के मैक्सवेल ने 14 चौके और 9 छक्के लगाए, जिससे श्रीलंका बैकफुट पर आ गया। ऑस्ट्रेलिया ने 260 से अधिक रन बनाए, मैक्सवेल अपराजित रहे। श्रीलंका को 178/9 पर कम करने के बाद आगंतुकों ने 85 रनों से एक आरामदायक जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड ने तीन-तीन विकेट लिए।

बेंगलुरु ने कोविड टीकाकरण में एक करोड़ का आंकड़ा किया पार

डांस सिखने जाती नाबालिग से टीचर ने ही किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

ऑनलाइन सट्टे और जुए पर प्रतिबंध लगाएगी इस राज्य की सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -