सिद्धारमैया के शपथ समारोह में जाने के सवाल पर बोले CM नीतीश- 'मैं जिस अभियान में लगा हुआ हूं, उसका...'
सिद्धारमैया के शपथ समारोह में जाने के सवाल पर बोले CM नीतीश- 'मैं जिस अभियान में लगा हुआ हूं, उसका...'
Share:

पटना: कर्नाटक में भारी बहुमत से विजय हासिल करने के बाद और सीएम के पद को लेकर चल रही खींचतान के समापन के साथ ही, कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कल यानी 20 मई को शपथ लेंगे. वहीं डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ गृहण करेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक सीएम के शपथ समारोह को बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाने के लिए विपक्षी दलों की एकजुटता के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 

कर्नाटक सीएम के शपथ समारोह में जाने को लेकर सवाल पूछे जाने पर शुक्रवार (19 मई) को दरभंगा में मीडिया से बात करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, वह जिस अभियान में लगे हुए हैं, उसका कर्नाटक के चुनाव से शुभारंभ हो गया है. उनका संकेत 2024 के आम चुनाव से पहले विपक्षी दलों की एकता को लेकर था. 

जब सीएम नीतीश से से पूछा गया कि कर्नाटक चुनाव कितना महत्वपूर्ण है? इसके जबाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ''बहुत महत्वपूर्ण है, कांग्रेस की जीत कितनी जबरदस्त हुई है. जो मुख्यमंत्री बने हैं, उनसे तो हमारा पहले से संपर्क था ही, उन्होंने ये भी कहा कि फिर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खरगे) ने कहा- आइए. तो हमने कल कहा कि आते हैं...''

आपने जिस अभियान का श्रीगणेश किया है, उसका शुभारंभ मानते हैं कि बेहतर हुआ है? यह पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने 'हां' में सिर हिलाते हुए कहा, ''वो (विपक्षी नेता) आएंगे न, हम लोग तो इसी में लगे हुए हैं. जब वो सब हो जाएगा तब आप लोगों को बताएंगे.'' विपक्षी एकता के सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा, ''बाकी विरोधी दल के लोग एकजुट हो जाएंगे तो देश के हित में होगा. उसके लिए लगातार कोशिशे की जा रही हैं.

1 रुपये किलो लगी बोली तो फूटा किसानों का गुस्सा, फेंक दिए सारे टमाटर

अचानक बर्थडे पार्टी के दौरान हुई गोलीबारी, 8 वर्षीय बच्चे को लगी गोली

चीन-पाकिस्तान सीमा विवाद को लेकर PM मोदी ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -