चीन-पाकिस्तान सीमा विवाद को लेकर PM मोदी ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?
चीन-पाकिस्तान सीमा विवाद को लेकर PM मोदी ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा?
Share:

नई दिल्ली: शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी G-7 बैठक में भाग लेने जापान पहुंच गए हैं। जापान के हिरोशिमा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत अपनी संप्रभुता और सम्मान की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से तैयार और प्रतिबद्ध है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में चीन के साथ सीमा विवाद पर भी चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति और सौहार्द चीन के साथ सामान्य द्विपक्षीय संबंधों के लिए बहुत आवश्यक है। भारत और चीन संबंधों में सुधार आपसी हितों एवं एक-दूसरे के सम्मान के साथ ही संभव है। 

उन्होंने कहा कि चीन के साथ संबंधों को सामान्य करने से क्षेत्र को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को लाभ होगा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ सामान्य संबंध चाहता है। अब यह उन देशों की जिम्मेदारी है कि वे आतंकवाद एवं दुश्मनी से मुक्त एक अनुकूल माहौल तैयार करें। इस सिलसिले में आवश्यक कदम उठाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है। 
 
इसके साथ ही बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। नए संसद भवन में ही मानसून सत्र होने की संभावना जताई जा रही है। भवन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बृहस्पतिवार (18 मई) को प्रधानमंत्री मोदी से भेंट कर उनसे इसका उद्घाटन करने का अनुरोध किया था। नया संसद भवन ढाई साल से भी कम वक़्त में तैयार हुआ है। बता दें कि इसी दिन स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की जयंती भी है।

प्रभात गुप्ता हत्याकांड: 23 साल पुराने मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी बरी, यूपी सरकार की याचिका ख़ारिज

अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट की एक्सपर्ट कमिटी ने जमा की अपनी रिपोर्ट, जानिए क्या कहा ?

शिक्षक भर्ती घोटाला: ममता परिवार तक पहुंची आंच ! भतीजे अभिषेक को CBI ने दिए कल पेश होने के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -