चाइना जल्द उठा सकता है खतरनाक कदम, जिससे न सिर्फ भारत को बल्कि दुनिया भी रहे सतर्क
चाइना जल्द उठा सकता है खतरनाक कदम, जिससे न सिर्फ भारत को बल्कि दुनिया भी रहे सतर्क
Share:

बीजिंग: पड़ोसी मुल्क चाइना की साजिशों और लालच से अब पूरी दुनिया परिपूर्ण वाकिफ हो चुकी है. सस्ते सामान के लिए में बाजारों पर एकाधिकार किया जाना, धोखे से जमीन पर कब्ज़ा और तकनीक के नाम पर जासूसी करने जैसी उसकी कारगुजारियां आए दिन सामने आ रही है. हाल ही में भारत ने टिकटॉक समेत 59 चीनी एप्स पर रोक लगा दी है.  ये एप्स चोरी छिपे जासूसी कर रहे थे, जिससे भारत की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए संकट पैदा हो सकता था. देखा जाए तो एप्स चीन की महत्वाकांक्षाओं का एक छोटा सा भाग था. किसी न किसी कारण से वह विश्वभर के देशों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा था.  

वहीं इस बात का पता चला है कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग के नेतृत्व में चीन को विश्व में सबसे शक्तिशाली बनने की धुन सवार हो चुकी थी. अपनी विस्तारवादी नीति को भी वह नए आयाम पर पहुंचाने वाले थे. लेकिन किसी भी  हाल में न सिर्फ अमेरिका बल्कि पूरे यूरोप को अपनी शक्ति दिखाना चाहता है. जिसके लिए ड्रैगन ने कई प्लानिंग कर रहा है, जिनमें से कई योजनाएं तो काफी अधिक डरावनी हैं. 

इस बात का पता तो हम सभी को है कि कब्जा करने से लेकर पाकिस्तान, बांग्लादेश और चीन जैसे देशों को कर्ज व निवेश के जाल में फंसाने का कार्य भी वह बखूबी करता है. चीन की ऐसी कई प्लानिंग हैं, जिन्हें लेकर न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया को सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

जज ने ख़ारिज किया प्रड्यूसर का प्रस्ताव, फिर कही ये बात

World Emoji day : मानव जीवन में बहुत गहरा है इमोजी का असर, हंसना-रोना-गाना सब इसके साथ

पीएम मोदी से मैकेनिक ने मांगे थे 20 रू, सा​थी ने बोला-जीप ​ठीक करने के लिए बहुत ज्यादा है..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -