कोरोना वैक्सीन को लेकर आने वाली है बड़ी खबर, हो सकती है सकारात्मक घोषणा
कोरोना वैक्सीन को लेकर आने वाली है बड़ी खबर, हो सकती है सकारात्मक घोषणा
Share:

वाशिंगटन: कोरोना संक्रमण के विरुद्ध जारी जंग के बीच गुरुवार को अच्छी खबर मिलने की आशा की जा रही है. ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की कोविड की संभावित वैक्सीन के प्रारंभिक ट्रायल के नतीजों को लेकर पॉसिट्वे एलान किया जा सकता है. जंहा इस बात का पता चला है आइटीवी के राजनीतिक संपादक रॉबर्ट पेस्टोन ने इस बात की पुष्टि की है.

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के विज्ञानियों द्वारा विकसित इस वैक्सीन के तीसरे चरण में व्यापक पैमान पर मानव ट्रायल करने वाले है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या यह वैक्सीन कोरोना से सुरक्षा कर सकती है या नहीं. लेकिन अभी इसके पहले चरण के ट्रायल के परिणाम सामने नहीं आए है. पहले चरण में वैक्सीन की रक्षा और उसके प्रतिरोधक क्षमता का अंदाज़ा लगाया जा रहा है. जिसके नतीजे इस महीने के आखिर तक प्रकाशित किए जा सकते है.

वैक्सीन को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने भी सबको चौंकाया: मिली जानकारी के अनुसार वैक्सीन को लेकर अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप ने बीते बुधवार को ट्वीट कर विश्वभर के लोगों को हैरान कर दिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा 'वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर है.' ट्रंप के इस ट्वीट के बाद दुनियाभर के लोग अमेरिका में कोरोना की सफल वैक्सीन बनाए जाने को लेकर आशंकित हैं. ट्रंप के इस ट्वीट पर यह भी अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि मॉडर्ना इंक (Moderna Inc) की कामयाबी पर उनका ऐसा चेहरा सामने आया है.

पाक में कल होगी सर्जिकल स्ट्राइक पर सुनवाई

चाइना जल्द उठा सकता है खतरनाक कदम, जिससे न सिर्फ भारत को बल्कि दुनिया भी रहे सतर्क

जज ने ख़ारिज किया प्रड्यूसर का प्रस्ताव, फिर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -