उधर संसद का विशेष सत्र, इधर मोदी कैबिनेट की बैठक.., आखिर क्या है सरकार का प्लान ?
उधर संसद का विशेष सत्र, इधर मोदी कैबिनेट की बैठक.., आखिर क्या है सरकार का प्लान ?
Share:

 

नई दिल्ली: संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन आज सोमवार (18 सितंबर) की शाम 6:30 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। हालांकि, इस कैबिनेट मीटिंग का एजेंडा अभी तक ज्ञात नहीं है। वहीं, इससे पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक में सरकार की तरफ से विशेष सत्र में चर्चा के लिए लाए जाने वाले आठ विधेयकों की सूची विपक्ष को दी गई। 

चुनाव अधिकारियों की नियुक्ति का विवादास्पद विधेयक, जिसे पहले एजेंडे का हिस्सा माना जा रहा था, विपक्ष के विरोध के बीच गिरा दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में 'संविधान सभा से शुरू 75 साल की संसदीय यात्रा- उपलब्धियां, अनुभव, यादें और सीख' पर चर्चा की शुरुआत की।  उन्होंने मंगलवार को संसद के नई इमारत में स्थानांतरित होने का जिक्र किया और कहा कि, 'इस इमारत को अलविदा कहना एक भावनात्मक क्षण है।'

पीएम नरेंद्र मोदी ने जवाहरलाल नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री से लेकर अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह के समय का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने अपने नेतृत्व में देश को नई दिशा दी है और आज उनकी उपलब्धियों को उजागर करने का अवसर है। वहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी जैसे कांग्रेस सांसदों ने कहा कि, पंडित नेहरू, आधुनिक भारत के वास्तुकार थे और उन्होंने ही भारत की नींव रखी थी। 

कश्मीरी से मलयालम तक.. ! भाषाओं के बीच सेतु बनकर भारत को एकजुट करती 'भाषिणी'

पीएम मोदी के जन्मदिन पर पाकिस्तान में भी हुई प्राथना, श्री करतारपुर साहिब में की गई अरदास

पीएम मोदी की 'तारीफ' करना टीएस सिंहदेव को पड़ा भारी, कांग्रेस हाईकमान हुआ नाराज़, खड़गे ने दी कड़ी नसीहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -