महिलाओ पर आधारित वो फिल्मे जो बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ गई
महिलाओ पर आधारित वो फिल्मे जो बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ गई
Share:

नारीशक्ति के आगे कोई भी शक्ति टिक नहीं पाती है. आज के समय में नारी का स्थान सबसे ऊँचा है. नारी हर क्षेत्र में आगे बढ़ चुकी है. बॉलीवुड में भी फीमेल एक्ट्रेस बहुत आगे निकल चुकी है. आज के दौर में तो फीमेल एक्ट्रेस के लिए स्क्रिप्ट भी लिखी जाने लगी है. फीमेल एक्ट्रेस को अब मेल एक्टर्स के मुकाबले ज्यादा फीस भी मिल रही है. बॉलीवुड में भी महिलाओ पर आधारित कई फिल्मे बनी है जिसमे महिलाओ से सम्बंधित गंभीर मुद्दों को दर्शाया गया है. आइये जानते है उन फिल्मो के बारे में-

मर्दानी-

इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने शानदार किरदार निभाया है. इस फिल्म में रानी का किरदार एक पुलिस वूमेन का था जो रौब के मामले में मर्दो से कुछ कम नहीं थी. मर्दानी में रानी मुखर्जी टीनएज गर्ल्स की किडनेपिंग के मामले में भारतीय माफिया द्वारा मानव तस्करी के रहस्यों को उजागर करती है.

क्वीन-

क्वीन एक ऐसी फिल्म थी जो कंगना के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी. इस फिल्म में कंगना की एक्टिंग की खूब तारीफ की गई थी इसके साथ ही फिल्म को बेस्ट हिंदी फिल्म के अवार्ड से भी नवाज़ा गया था. कंगना ने इस फिल्म में एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है जो अपनी शादी टूटने के बाद अकेले ही हनीमून पर चली जाती है.

कहानी-

इस फिल्म में विद्या बालन के किरदार ने खूब तारीफे बटोरी थी. विद्या ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया था जो अपने पति की तलाश में भटकती ही रहती है. विद्या ने इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की थी इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

तुम्हारी सुलु-

ये फिल्म हाउस वाइफ की जिंदगी पर आधारित थी. इस फिल्म में भी विद्या के किरदार की खूब तारीफ की गई थी. विद्या ने तुम्हारी सुलु में एक रेडियो जॉकी का किरदार निभाया था. एक ऐसी महिला जो दिनभर तो अपने घर के कामो में व्यस्त रहती है और रात में रेडियो जॉकी बनकर सभी का मनोरंजन करती है. इस फिल्म के लिए विद्या को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया था.

सीक्रेट सुपरस्टार-

सीक्रेट सुपरस्टार भी एक ऐसी लड़की की जिंदगी पर आधारित फिल्म थी जो अपने सिंगिंग के टैलेंट को सबके सामने लाना चाहती थी लेकिन उसके परिवार वाले इसके खिलाफ थे. और इसके बाद आमिर खान उस लड़की के टैलेंट को दुनिया के सामने लाने में मदद करता है. इस फिल्म में जायरा वासिम मुख्य किरदार में थी.

पद्मावत-

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्मित इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया था. इस फिल्म में दिखाया गया था कि किस तरह से चित्तोड़ की रानी पद्मावती व् अन्य सभी महिलाएँ अपने सम्मान की रक्षा के लिए जोहर कर लेती है.

अब हीरो से ज्यादा फीस मिलने लगी है फीमेल एक्ट्रेसेस को

नारी शक्ति को उजागर करते बॉलीवुड डायलॉग्स

महिलाओं को प्राथमिकता देते बॉलीवुड गाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -