चन्नी की ‘भैया’ टिप्पणी पर सीएम हिमंत सरमा ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला, कहा- ‘टुकडे़-टुकड़े की...'
चन्नी की ‘भैया’ टिप्पणी पर सीएम हिमंत सरमा ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला, कहा- ‘टुकडे़-टुकड़े की...'
Share:

गुवाहाटी: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की ‘भैया’ टिप्पणी के पश्चात् से प्रियंका गांधी आलोचनाओं के घेरे में है. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के माता-पिता पर प्रश्न खड़े वाले असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने उनकी बहन प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री हिमंत ने ट्वीट करके कहा, ‘उस दिन उनके भाई ने हमें विविधता तथा ‘भारत की भावना’ पर उपदेश दिया, जिसमें उत्तर-पूर्व की अनदेखी की गई. आज प्रियंका गांधी बिहार तथा उत्तर प्रदेश की जनता के खिलाफ पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी की घृणित टिप्पणी पर खुश दिख रही हैं! पाखंड एवं टुकडे़-टुकड़े की सियासत चरम पर है.’

दरअसल, सीएम ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की ‘उत्तर प्रदेश, बिहार से भैया’ को पंजाब में न आने दें वाली टिप्पणी को लेकर हमला बोला है. चन्नी के विवादित बयान का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें प्रियंका मुख्यमंत्री के बयान पर मुस्कराती तथा तालियां बजाती हुई दिखाई दे रही हैं. ये दृश्य पंजाब के रूपनगर में कांग्रेस की जनसभा के चलते नजर आया. पंजाब के सीएम ने बताया, ‘प्रियंका गांधी पंजाब की बहू हैं. यूपी, बिहार, दिल्ली के भैया, जो पंजाब में राज करना चाहते हैं, हम उन्हें प्रदेश में घुसने नहीं देंगे.

वही चन्नी के इस बयान के पश्चात् राजनीतिक घमासान छिड़ गया है. भारतीय जनता पार्टी सहित कई सियासी दलों ने कड़ी आलोचना की है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसका जबाव देते हुए कहा, यह बेहद ही शर्मनाक है. हम किसी शख्स या किसी खास समुदाय के उद्देश्य से की गई टिप्पणियों की सख्त निंदा करते हैं. प्रियंका गांधी भी उत्तर प्रदेश से संबंध रखती हैं इसलिए वह भी ‘भैया’ हैं. केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी नेता स्मृति ईरानी ने भी बयान को बुरा तथा शर्मनाक बताया. स्मृति ईरानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को एकजुट किया, कांग्रेस ने उन्हें बांट दिया. उन्हें चन्नी के बयान को भारतीयता की भावना के विरुद्ध बताया.

योगी के पदचिन्हों पर हिमंता सरमा, बदलेंगे असम की कई जगहों के नाम

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -