ओमिक्रॉन के कारण बेथलहम के क्रिसमस समारोह में कोई विदेशी पर्यटक या तीर्थयात्री नहीं
ओमिक्रॉन के कारण बेथलहम के क्रिसमस समारोह में कोई विदेशी पर्यटक या तीर्थयात्री नहीं
Share:

 

उत्साह और आनंद के माहौल में, फिलिस्तीनी पर्यटक और तीर्थयात्री क्रिसमस समारोह की शुरुआत के उपलक्ष्य में, ईसा मसीह के जन्मस्थान, बेथलहम के वेस्ट बैंक शहर में चर्च ऑफ नैटिविटी के बाहर एकत्र हुए। पर्यटकों और तीर्थयात्रियों सहित सैकड़ों स्थानीय लोग प्रसिद्ध मंगर स्क्वायर में एकत्र हुए, जहां एक बड़ा क्रिसमस ट्री लगाया गया था,।

पारंपरिक फिलीस्तीनी वस्त्र लोगो  द्वारा पहने जाते थे, जबकि आधुनिक वेशभूषा बच्चों द्वारा पहनी जाती थी। क्रिसमस की खुशी विदेशी पर्यटकों और तीर्थयात्रियों की कमी के कारण हुई, जो कोविड -19 महामारी के कारण पवित्र शहर में जाने में असमर्थ थे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2019 में लगभग साढ़े तीन मिलियन विदेशी पर्यटकों ने फिलिस्तीनी क्षेत्रों का दौरा किया, जिनमें से अधिकांश ने ईसाई इतिहास के एक लंबे इतिहास वाले शहर बेथलहम का दौरा किया। हालांकि, मार्च 2020 से विदेशी पर्यटकों की संख्या लगभग आधी हो गई है।

ईसाई पादरी इब्राहिम फाल्टास ने चर्च ऑफ नेटिविटी के बाहर औपचारिक उत्सवों के दौरान सिन्हुआ को बताया कि इस साल का क्रिसमस सभी फिलिस्तीनियों के लिए मुश्किल होगा क्योंकि पर्यटन व्यवसाय प्रभावित हुआ है, और अधिक लोगों को काम से निकाल दिया है। "लेकिन, कठिनाइयों के बावजूद, हमें अपने आप को आशा देना चाहिए, और हम प्रार्थना करते हैं कि यह संकट के  बादल पूरी दुनिया से हट जाए, और नया साल बेहतर हो, शांति और स्वतंत्रता का शासन होगा।" उन्होंने कहा, "कोरोनावायरस ओमिक्रोन  के नए संस्करण के प्रसार के कारण, इस वर्ष का उत्सव विदेश यात्रा से रहित होगा," उन्होंने कहा कि स्थानीय पर्यटन फल-फूल रहा है, जिसमें बेथलहम में बड़ी भीड़ उमड़ रही है।

फ़िलिस्तीनी अधिकारी ने समझाया, "क्रिसमस वह आनंद और आशावाद प्रदान करता है जिस पर फ़िलिस्तीनी लोग विश्वास करते हैं।"

चेन स्मोकर थे मोहम्मद अली जिन्ना

ज्वालामुखी के धुएं से कोलंबिया की राजधानी में उड़ानें बाधित

शिकागो के शॉपिंग मॉल में चली गोली ,चार लोग घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -