ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलो में  वृद्धि से  इसराइल प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर
ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलो में वृद्धि से इसराइल प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर
Share:

 

ओमिक्रॉन चिंताओं के कारण, इज़राइल के कोरोनावायरस कैबिनेट ने कोरोनावायरस से संबंधित प्रतिबंधों को कड़ा करने का निर्णय लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बैठक के बाद प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा दिए गए एक बयान का हवाला देते हुए, शॉपिंग मॉल "पर्पल रिबन" प्रतिबंधों के अधीन होंगे, जो हर 15 वर्ग मीटर में एक व्यक्ति की क्षमता को सीमित कर देगा। कार्यालय के अनुसार, "ग्रीन पास" योजना, जो केवल पूर्ण टीकाकरण वाले व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने की अनुमति देती है, को 100 वर्ग मीटर से बड़े स्टोर पर लगाया जाएगा।

बयान के अनुसार, केवल मॉल और खुदरा केंद्रों पर "आवश्यक सेवाओं" को ग्रीन पास की आवश्यकता से छूट दी जाएगी। जिन कक्षाओं में टीकाकरण किया गया है, उनमें से 70% से कम छात्रों को "रेड" और "ऑरेंज" पड़ोस में स्थित स्कूलों में वीडियो कनेक्शन के माध्यम से घर से सीखने के लिए मजबूर किया जाएगा, जहां संक्रमण दर अधिक है।

संसद की मंजूरी के बाद, आने वाले दिनों में नए प्रतिबंध लागू होने वाले हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, सरकार ने सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में कर्मचारियों की उपस्थिति को 50% तक कम करने की योजना की घोषणा की। कोरोनोवायरस कैबिनेट के लिए, प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने टिप्पणी की, "हम सत्यापित मामलों की संख्या को दोगुने होते देख रहे हैं और हम एक घातीय गति में प्रवेश कर रहे हैं।" इज़राइल ने पहले ही संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और आठ अन्य देशों की यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है, उन्हें "लाल देशों" की सूची में डाल दिया है।

पिछले कई हफ्तों में, इज़राइल ने ओमिक्रोन  संस्करण के नए मामलों में वृद्धि देखी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को देश में 1,323 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए।

अब बच्चों के खिलौने भी 'इस्लाम' के लिए बने ख़तरा.., क़तर ने लगाया बैन

ईरान ने यमन में अपने दूत की मौत के बाद सऊदी अरब को दोषी ठहराया

बिल गेट्स ने दी चेतावनी, हम सभी के लिए घर में दस्तक देगा ओमिक्रोन वैरिएंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -