अब बच्चों के खिलौने भी 'इस्लाम' के लिए बने ख़तरा.., क़तर ने लगाया बैन
अब बच्चों के खिलौने भी 'इस्लाम' के लिए बने ख़तरा.., क़तर ने लगाया बैन
Share:

नई दिल्ली: कतर में अगले साल फुटबॉल वर्ल्डकप होने वाला है। इस दौरान पूरे विश्व से लोगों के इस इस्लामी मुल्क में फुटबॉल के मुकाबले देखने पहुंचेंगे। उससे पहले यहाँ बच्चों के कुछ खिलौनों पर बैन लगा दिया गया है। इसके पीछे वजह इन खिलौनों का रंग बताया गया है, जो कथित तौर पर इस्लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है। रिपोर्ट के मुताबिक, रंग-बिरंगे खिलौनों को दुकानों से जब्त कर लिया गया है। 

 

देश के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया है कि उन्हें रंग-बिरंगे खिलौनों से कोई आपत्ति नहीं है। किन्तु रेनबो कलर्स के कुछ खिलौने LGBT फ्लैग जैसे नज़र आते हैं। उन्होंने बताया कि जिन खिलौनों को प्रतिबंधित किया गया है, उनका रंग कुछ-कुछ LGBTQ के झंडे जैसा है। बता दें कि कतर में समलैंगिकता गैरकानूनी है। जानकारी के अनुसार, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने कतर के विभिन्न क्षेत्रों की दुकानों में जाँच अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। इसे लेकर जो ट्वीट किया गया है, उसमें कुछ खिलौनों जैसे रबर स्ट्रेस बॉल और दूसरी चीजों की तस्वीर भी लगाई गई है और ये खिलौने रेनबो कलर्स के हैं।

इसके साथ ही मंत्रालय ने नागरिकों और निवासियों से अपील की है कि यदि उन्हें इस्लाम विरोधी किसी लोगो या डिजाइन का पता चलता है तो वे फ़ौरन इसकी जानकारी दें। बता दें कि नवंबर में इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन ने LGBTQ फैन्स को भरोसा दिलाया था कि वर्ल्डकप के लिए देश में उनका स्वागत किया जाएगा। एसोसिएशन ने कतर से टूर्नामेंट के लिए अपने LGBTQ विरोधी रुख को नरम करने को कहा था कि टूर्नामेंट के दौरान LGBT फ्लैग की इजाजत होगी। 

प्रो- कबड्डी लीग 2021: प्रत्येक शनिवार होंगे 3 मैच, देखिये क्या है पूरा शेड्यूल

टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

डोपिंग के नियमों का उल्लंघन करने में भारत पंहुचा तीसरे स्थान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -