बिल गेट्स ने दी चेतावनी, हम सभी के लिए घर में दस्तक देगा ओमिक्रोन वैरिएंट

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और अरबपति परोपकारी, बिल गेट्स ने चेतावनी दी है कि मानवता "महामारी के सबसे बुरे हिस्से में प्रवेश कर सकती है" क्योंकि ओमिक्रोन  संस्करण दुनिया भर में तेजी से फैल रहा  है, इस बात पर जोर देते हुए कि ओमिक्रोन  "हम सभी के लिए घर पर हिट करेगा।" गेट्स ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा कि उन्होंने अपनी अधिकांश छुट्टियों की योजनाओं को रद्द कर दिया है क्योंकि उनके करीबी दोस्त कोविड -19 वायरस से संक्रमित हो रहे हैं।

"जैसे ही जीवन सामान्य हो रहा था, हम महामारी के सबसे बुरे चरण में प्रवेश कर सकते हैं। ओमिक्रोन हम सभी द्वारा महसूस किया जाएगा। मेरे करीबी दोस्तों के पास अब यह है, और मैंने अपनी छुट्टियों की अधिकांश योजनाओं को रद्द कर दिया है" गेट्स ने मंगलवार देर रात एक ट्वीट जारी किया।

ओमिक्रोन के प्रसार के बाद, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस ने पहले ही कहा है कि "एक रद्द किया गया कार्यक्रम रद्द किए गए जीवन से बेहतर है।" ओमिक्रोन  अब संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे आम रोगज़नक़ है, जो 73% नए संक्रमणों के लिए जिम्मेदार है।

गेट्स ने कहा "ओमिक्रोन  दर्ज इतिहास में किसी भी अन्य वायरस की तुलना में तेजी से फैल रहा है। यह जल्द ही ग्रह पर हर देश में उपलब्ध होगा।"उन्होंने एक पोस्ट में कहा "बड़ा अज्ञात यह है कि आप ओमिक्रोन  से कितने बीमार हो जाते हैं। हमें इसे तब तक गंभीरता से लेना चाहिए जब तक हमारे पास अधिक जानकारी न हो। भले ही यह डेल्टा के रूप में केवल आधा गंभीर हो, लेकिन यह अब तक की संक्रामक प्रकृति के कारण अब तक का सबसे खराब उछाल होगा।"

उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन , 10 साल के शासन का जश्न मनाने की तैयारी में

पुतिन और स्कोल्ज़ ने यूरोप में सुरक्षा और यूक्रेन की स्थिति के बारे में फ़ोन पर बात की

यूरोपीय संघ डिजिटल कोविड पास की वैधता को 9 महीने तक सीमित करेगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -