मुंबई में 16 दिनों के लिए धारा 144, हालत बहुत खराब
मुंबई में 16 दिनों के लिए धारा 144, हालत बहुत खराब
Share:

मुंबई: ओमीक्रोन के खौफ के बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक बड़ा कदम उठाया गया है। यहाँ कुल 16 दिनों तक के लिए धारा 144 लगाई जा चुकी है। आप सभी को बता दें कि दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से कोरोना के मानदंडों का पालन करने को कहा है। आप सभी जानते ही होंगे देश में ओमिक्रॉन के अब तक 65 मामले सामने आ चुके हैं, और सबसे ज्यादा मामले महाराष्‍ट्र और मुंबई से ही सामने आ रहे हैं।

ऐसे में हाल ही में मुंबई पुलिस ने कहा है कि शहर में CRPC (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी और बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा, ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। आप सभी को हम यह भी बता दें कि धारा 144 के तहत पांच या इससे अधिक व्यक्ति एक स्थान पर एकत्र नहीं हो सकते साथ ही सार्वजनिक सभाओं के आयोजन पर भी रोक रहेगी। वहीं सार्वजनिक परिवहन का उपयोग केवल वे ही लोग कर पाएंगे जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज लिए हो।

पुलिस ने यह भी कहा है कि, 'किसी आयोजन स्थल पर केवल 50 प्रतिशत क्षमता तक लोगों को किसी कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और कार्यक्रमों के आयोजकों का पूर्ण टीकाकरण होना अनिवार्य होगा।' वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमीक्रोन के पहले मामले की पुष्टि होने के साथ ही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते बुधवार को लोगों से कोविड -19 मानदंडों का पालन करने को कहा और उम्मीद जताई कि अगले साल की शुरुआत तक महामारी संबंधी स्थिति सुधर सकती है। इसी के साथ ममता बनर्जी ने कोविड टीके की पहली खुराक ले चुके लोगों से दूसरी खुराक भी लेने को कहा।

15 साल से फरार गैंगस्टर सुरेश पुजारी लाया गया भारत, फिलीपींस से हुआ था गिरफ्तार

मुंबई ड्रग्स मामले को लेकर HC ने सुनाया ये फैसला, आर्यन खान को मिली बड़ी राहत

कहीं 4 तो कहीं 5 बजे होगा ‘स्पाइडर मैनः नो वे होम’ पहला शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -