राजस्थान में Omicron का विस्फोट, एक ही दिन में मिले 23 नए केस
राजस्थान में Omicron का विस्फोट, एक ही दिन में मिले 23 नए केस
Share:

जयपुर: राजस्थान में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बुधवार को राज्य में Omicron के 23 नए केस दर्ज किए गए हैं. राजस्थान में पाए गए Omicron के मामलों में अजमेर में 10, जयपुर में 9, भीलवाड़ा में 2 और जोधपुर और अलवर में एक-एक मरीज पाया गया है, जिनमें Omicron संक्रमण मिला है.

अब राजस्थान में Omicron मरीजों का आंकड़ा 69 पर पहुंच चुका है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सभी Omicron संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है और Omicron डेडिकेटेड वार्ड में शिफ्ट किया गया है. जानकारी के अनुसार, Omicron के नए मामलों में 4 मरीज विदेश से भारत आए हैं, जबकि तीन इनके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. इसके साथ ही 2 मरीज दूसरे राज्य से राजस्थान आए हैं, जबकि 2 इनके संपर्क में आए हैं. इसके साथ ही एक मरीज पूर्व में संक्रमित मिले मरीज के संपर्क में बताया जा रहा है.

वहीं चिंताजनक बात यह है कि राजस्थान में Omicron के 11 मरीज ऐसे चिन्हित किए गए हैं, जिनके संक्रमित होने की वजहों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. राज्य में अभी तक मिले Omicron के 44 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. इसके साथ ही कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो बीते मंगलवार को राज्य में लगभग 6 माह बाद 97 नए कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं. कोरोना के नए मामलों की बात करें तो सबसे अधिक 75 केस राजधानी जयपुर से पाए गए हैं. अब प्रदेश में सक्रिय मामलों की तादाद 438 पर पहुंच चुकी है.

नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -