अद्भुत! सावन में सामने आई भक्ति की अनोखी तस्वीर, 15 लाख रुपये के नोटों से हुआ शिव जी का श्रृंगार
अद्भुत! सावन में सामने आई भक्ति की अनोखी तस्वीर, 15 लाख रुपये के नोटों से हुआ शिव जी का श्रृंगार
Share:

इस वक़्त सावन का पावन माह चल रहा है तथा भक्त शिव जी को खुश करने के लिए कई प्रकार के जतन कर रहे हैं। इसी के चलते मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शिव जी की रुपयों से सजावट की अनोखी फोटो सामने आई हैं। सावन के माह में शिव जी को खुश करने के लिए भक्त कई प्रकार के जतन कर रहे हैं। इस के चलते राजधानी भोपाल में शिव जी को खुश करने के लिए सजावट की अनूठी फोटोज सामने आई हैं। श्रद्धालुओं ने शिव जी के श्रृंगार में 15 लाख रुपये के नोटों का चढ़ावा दिया है।

वही यही नहीं, शिव जी का 50, 100, 200, 500 तथा 2000 रुपये के नोट एकत्रित कर श्रृंगार किया गया। राठौर संघ की समिति ने 15 लाख रुपये के नोट जुटाकर शिव जी को चढ़ाए हैं। यह फोटोज राजधानी भोपाल के गिन्नौरी संकट हरण महादेव मंदिर की हैं, जहां श्रद्धालुओं ने नोटों से शिव जी का श्रृंगार किया। राठौर संघ के अध्यक्ष मुकेश राठौर ने कहा कि 30 व्यक्तियों ने मिलकर इतनी रकम को जुटाया है। किसी ने 25 तो किसी ने 35 एवं किसी ने 50000 रुपये से अधिक की रकम दी है।

शिव जी के अनूठे श्रृंगार के लिए 4 से 5 घंटे का वक़्त लगा। जबकि सेवा कमेटी का कहना है कि शिव जी को चढ़ाई गई 15 लाख की रकम सेवा कार्यों पर खर्च की जाएंगी। इस के चलते राधा कृष्ण की रासलीला के समारोह भी आयोजित किए गए जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया। दरअसल सावन के अंतिम सोमवार पर महादेव के मंदिरों में खास पूजन कार्यक्रम आयोजित हुए, मगर महादेव मंदिरों में विशेष सजावट की गई थी। 

इन राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ है सावन का आखिरी सोमवार, जानिए आज का राशिफल

कब है जन्माष्टमी? जानिए इसका शुभ मुहूर्त

पत्नी के एक उपदेश ने बदल दी थी तुलसीदास की जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -