कब है जन्माष्टमी? जानिए इसका शुभ मुहूर्त
कब है जन्माष्टमी? जानिए इसका शुभ मुहूर्त
Share:

सनातन धर्म में प्रत्येक माह की अपनी विशेष अहमियत होती है। चतुर्मास के वक़्त में प्रभु श्री विष्णु की विभिन्न अवतारों में पूजा होती है। भाद्र मास में प्रभु श्री विष्णु ने कृष्ण के रूप में जन्म लिया था। इस दिन को कृष्ण जन्माष्टमी कहा जाता है। प्रभु श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में ये पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। ये पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है।

वही इस बार जन्माष्टमी का पर्व 30 अगस्त 2021 को सेलिब्रेट किया जाएगा। इस दिन कृष्ण मंदिरों में झांकियां सजाते हैं। कई व्यक्ति अपने घर में लड्डू गोपाल का जन्म मनाते हैं। कहा जाता है कि निसंतान दंपती यदि जन्माष्टमी का व्रत रखते हैं तो उनकी सभी इच्छाएं जल्द पूरी होती है। आइए जानते हैं जन्माष्टमी के दिन से संबंधित अहम बातों के बारे में।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी शुभ मुहूर्त:-
हिंदू पंचांग के मुताबिक, भाद्रमास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को प्रभु श्री कृष्ण का जन्म हुआ था। इस बार 29 अगस्त को रविवार रात 11 बजकर 25 मिनट पर होगा तथा 30 अगस्त को रात 01 बजकर 59 मिनट पर रहेगा। उदया तिथि के कारण 30 अगस्त 2021 को कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। इस बार कृष्ण जन्माष्टमी पर चंद्रमा वृष राशि तथा रोहिणी नक्षत्र का संयोग बन रहा है।

पत्नी के एक उपदेश ने बदल दी थी तुलसीदास की जिंदगी

'लव जिहाद' से जूझती हिन्दू लड़की की दर्दनाक कहानी, रिलीज़ हुआ ‘The Conversion’ का ट्रेलर

आज जरूर करें इन 4 चीजों का सेवन, सदैव बनी रहेगी नाग देवता की कृपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -