भाजपा के साथ गठबंधन से अब्दुल्ला का इंकार
भाजपा के साथ गठबंधन से अब्दुल्ला का इंकार
Share:

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का गठबंधन टूटने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का बयान आया है, जिसमें उन्होंने राज्य में गठबंधन की सरकार बनाने जैसी सारी अटकलों को सिरे से नकार दिया है. बीजेपी-पीडीपी गठबंधन टूटने की खबर सामने आने के बाद अब्दुल्ला राजभवन में राज्यपाल एन.एन. वोहरा से मिलने पहुंचे. इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि, 'हम राज्यपाल का पूरा सहयोग करेंगे. हम राज्य में गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेंगे.'

हालांकि इस दौरान उन्होंने राज्य में जल्द से जल्द चुनाव करने और राजयपाल शासन हटाने की बात जरूर की. गौरतलब है कि, देश में जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी तब नेशनल कॉफ्रेंस एनडीए का हिस्सा थी और उमर अब्दुल्ला उस वक्त केंद्र सरकार में विदेश राज्य मंत्री का पद संभल रहे थे.

ऐसे में यह भी अटकलें लगाईं जा रही है कि अब्दुल्ला भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं, लेकिन उनका ताजा बयान ऐसी सारी अटकलों को खारिज करता है. बता दें कि भाजपा द्वारा नाता तोड़े जाने के बाद राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. महबूबा ने केंद्र पर सहयोग न करने का आरोप लगाया है.

 

कांग्रेस को मिल सकती हैं 140 सीटें- सर्वे

J&K: इस वजह से बीजेपी ने छोड़ा पीडीपी का साथ

पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की पत्नी बेटे के खिलाफ कोर्ट पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -