बॉलीवुड में काफी लंबा रहा ओम पुरी का करियर
बॉलीवुड में काफी लंबा रहा ओम पुरी का करियर
Share:

बॉलीवुड में अपनी फिल्मो में दमदार आवाज और अपनी दमदार छवि के लिए मशहूर अभिनेता ओम पूरी का हार्ट अटैक से निधन हो गया. ओम पूरी महज 66 वर्ष के थे. ओम पूरी का निधन आज सुबह दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ. आपको बता दे कि उनका जन्म 18 अक्टूबर 1950 में हरियाणा के अम्बाला शहर में हुआ. वही उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा अपने ननिहाल में पंजाब के पटियाला में पुरी की थी.

उन्होंने पुणे के फिल्म संसथान से प्रक्षिशण लिया और अपने एक नीति थियेटर मजमा की भी स्थापना की. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से की थी.उनकी पहली हिट फिल्म एक्स्रोस थी जो की 1980 में रिलीज हुई थी. फ़िलहाल वे सलमान खान स्टारर फिल्म ट्यूब लाइट में काम कर रहे थे. जिसके निर्देशक कबीर खान है. फिल्म की शूटिंग मनाली में चल रही थी.

अगर बात की जाए उनके निजी जीवन की तो ओमपुरी ने अभिनेत्री नंदिता पुरी से 1993 में शादी की थी. लेकिन साल 2013 में दोनों की रहे जुदा हो गई. दोनों का एक बीटा है जिसका नाम ईशान है. अगर बात की जाए उनके फ़िल्मी करियर कि तो मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले ओम पुरी आक्रोश, अर्द्ध सत्य, जाने भी दो यारो, नसूर,देल्ही सिक्स, डॉन,बजरंगी भाईजान, डॉन 2, मालामाल वीकली,नर्शिम्हा,कृष्णा, चाइना गेट, और दीवाने हुए पागल सरीखी ढेरो फिल्मो में काम कर चुके है

सबसे बड़ी खबर : नहीं रहे ओम पूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -