मानसून सत्र से पहले ओम बिरला ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 4 बजे शुरू होगी चर्चा
मानसून सत्र से पहले ओम बिरला ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, 4 बजे शुरू होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है, जिसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। वहीं, मानसून सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने आज शाम 4 बजे सभी सियासी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष, नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे और उनसे चर्चा करेंगे।

ओम बिरला के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में मानसून सत्र के एजेंडे को लेकर भी मंथन हो सकता है। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष उन्हें सत्र से संबंधित तैयारियों के संबंध में जानकारी देंगे। बताया जा रहा है कि संसद के इस मानसून सत्र में सरकार 24 अहम बिल पेश कर सकती है। इस सत्र में सेंट्रल हॉल में राज्यपाल, मुख्यमंत्रियों, राज्यों के मंत्रियों और पूर्व सांसदों का प्रवेश हो सकेगा। बता दें कि मानसून सत्र 18 जुलाई से आरंभ होकर 12 अगस्त तक चलेगा। इसमें 26 दिनों की अवधि में कुल 18 बैठकें की जाएंगी। 

बता दें कि, मानसून सत्र के ही बीच में उपराष्ट्रपति के तौर पर वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इस सत्र में विपक्ष अग्निपथ योजना, बेरोजगारी व महंगाई, जांच एजेंसियों के कथित गलत इस्तेमाल जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। वहीं 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाने हैं। दूसरी तरफ, उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को होगा।

संपन्न हुई शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, लिए गए ये बड़े फैसले

केंद्रीय मंत्री की बहन पर भारी पड़ी 23 साल की लड़की, 3,900 मतों से किया पराजित

डीएमके के कुशासन के खिलाफ राज्यभर में दौरा करेंगे पलानीस्वामी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -