इस दशक में विराट थे शतक के शिखर पर, स्टीव स्मिथ को दिया पछाड़
इस दशक में विराट थे शतक के शिखर पर, स्टीव स्मिथ को दिया पछाड़
Share:

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में टेस्ट क्रिकेट में एक अलग तरह की प्रतिद्वंदिता चलती रहती है. दोनों क्रिकेट के इस प्रारूप में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं और कमाल की कामयाबियां दोनों ने अब तक हासिल की है. मौजूदा दौर में दोनों टेस्ट क्रिकेट के माहिर बल्लेबाज माने जाते हैं. कुछ मामलों में विराट उनके आगे हैं तो कुछ में स्मिथ ने बाजी मारी हुई है, लेकिन इस दशक में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में विराट ने बाजी मार ली है. हालांकि स्मिथ विराट से ज्यादा पीछे नहीं है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल 2010 से लेकर 2019 तक यानी पिछले दस साल में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दुनिया के पहले बल्लेबाज विराट कोहली रहे. विराट कोहली से ठीक पीछे जो नाम रहा वो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का रहा. वहीं तीसरे नंबर पर कंगारू टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम रहा.

स्मिथ ने औसत के मामले में विराट को पीछे छोड़ा: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि  इस दशक में टेस्ट क्रिकेट में 3000 से ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे ज्यादा औसत स्टीव स्मिथ का रहा. उन्होंने इस दशक में कुल 62.84 की औसत से रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 54.97 की औसत से रन बनाए और टॉप पांच खिलाड़ियों में पांचवें स्थान पर रहे. 

IPL 2020: 29 मार्च को वानखेड़े मैदान से होगी शुरुआत, चेन्नई और मुंबई में होगा पहला मुकाबला

अनिल कुंबले की कोहली को सलाह, कहा- ऑलराउंडर नहीं, फ़ास्ट बॉलर की तलाश करे टीम इंडिया

अब पांच नहीं बल्कि चार दिन के होंगे टेस्ट मैच, ICC करने जा रहा बड़ा बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -