इस खेल पर टिकी ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा की नजरें
इस खेल पर टिकी ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा की नजरें
Share:

ओलंपिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 13 जून को फिनलैंड के तुरकु में होने वाले पावो नूरमी खेलों में अपने पिछले प्रदर्शन से बेहतर कर गोल्ड मेडल जीतना चाह रहे है। चोपड़ा ने बीते वर्ष 89.30 मीटर की दूरी के साथ इन खेलों में सिल्वर मेडल जीता था। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 89.94 मीटर है जो विश्व चैंपियनशिप (अमेरिका के यूजीन) में आया था।

इस 25 वर्ष के खिलाड़ी की यह सत्र की तीसरी प्रतियोगिता होने वाली है। उन्होंने 5 मई को दोहा में प्रतिष्ठित डायमंड लीग सीरीज के पहले चरण में गोल्ड मेडल जीत लिया था। पावो नुरमी खेलों से पहले वह चार जून को नीदरलैंड के हेंगेलो में ‘फैनी ब्लैंकर्स-कोएन गेम्स’ में भाग लेंगे।

इन खेलों में चोपड़ा के सामने 2 वर्ष में पहली बार जर्मनी के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी जोहान्स वेटर की चुनौती होने वाला है। वेटर तोक्यो ओलंपिक में खिलाब के लिए अंतिम चरण में जगह बनाने में नाकाम हो रहे थे। पावो नूरमी खेलों में वेटर के अलावा, चोपड़ा के सामने तोक्यो ओलंपिक के सिल्वर मेडल विजेता जैकब वडलेज्च, त्रिनिदाद एवं टोबैगो के केशोर्न वाल्कोट, जर्मनी के यूरोपीय चैंपियन जूलियन वेबर और फिनलैंड के यूरोपीय चैंपियनशिप के कांस्य मेडल विजेता लस्सी एटेलाटोलो की चुनौती होने वाली है।

WTC Final: रिकी पोंटिंग बोले- विराट कोहली के विकेट पर होगी हर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ की नज़रें

कश्मीर मुद्दे पर अफरीदी ने फिर उगला जहर, आतंकी यासीन मलिक की तारीफ में भी गढ़े कसीदे

ऐसे शुरू हुआ था अंजुम चोपड़ा का क्रिकेट करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -