ऑलिव आयल दूर कर सकता है आपके नाखूनों का पीलापन
ऑलिव आयल दूर कर सकता है आपके नाखूनों का पीलापन
Share:

नाखून हमारे हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं. कभी-कभी नाखूनों के पीले हो जाने से हाथों की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. नाखूनों के पीले होने का कारण अधिक मात्रा में नेल पॉलिश लगाना, डायबिटीज, किडनी समस्या, विटामिन की कमी हो सकती हैं.  आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके नाखूनों के पीलेपन को दूर कर के उन्हें सफ़ेद और चमकदार बना सकते हैं. 

1- बेकिंग सोडा के अंदर किसी भी चीज को सफेद करने के गुण मौजूद होते हैं. इसके इस्तेमाल से नाखूनों का पीलापन दूर हो जाता है, और आपके नाखून सफेद और चमकदार हो जाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए आधा चम्मच बेकिंग सोडा को दो तीन चम्मच डिस्टिल्ड वाटर के साथ मिक्स करें. अब इस पेस्ट को अपने नाखूनों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. थोड़ी देर बाद अपने नाखूनों को गुनगुने पानी से धो लें. 

2- सफेद सिरके के इस्तेमाल से भी आप सफ़ेद और चमकदार नाखून पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए आधा चम्मच सफेद सिरके को एक कटोरी गुनगुने पानी में मिलाएं. अब अपने नाखूनों को इस पानी में डूबा कर 10 मिनट तक रखें. अब नाखूनों को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके नाखूनों का पीलापन दूर हो जाएगा. 

3- ऑलिव आयल के अंदर भरपूर मात्रा में एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं. ये किसी भी तरह के इंफेक्शन को दूर करने में सहायक होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में आधा चम्मच ऑलिव ऑयल ले ले. अब  इसमें थोड़ा सा गर्म पानी डालें. अब अपने नाखूनों को 20 से 25 मिनट तक इस पानी में डुबोकर रखें.  फिर हल्के क्लींज़र और गुनगुने पानी से अपने नाखूनों को धो लें. 

4- अगर आपके नाखून पीले हो गए हैं तो आप उन्हें साफ करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए रुई  एक टुकड़े को गुलाब जल में डूबा कर अपने नाखूनों पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके नाखूनों का पीलापन दूर हो जाएगा.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है बादाम का तेल

जानिए क्या हैं चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के आसान तरीके

सिरका दूर कर सकता है आपकी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -