जानिए क्या हैं चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के आसान तरीके
जानिए क्या हैं चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के आसान तरीके
Share:

गर्मियों के मौसम में अक्सर लड़कियों को स्किन से जुड़ी समस्याएं हो जाती हैं. इस मौसम में टैनिंग, स्किन में जलन और खुजली जैसी समस्याएं होती हैं. लड़कियां इन समस्याओं से बचने के लिए नियमित रूप से सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं. सनस्क्रीन के इस्तेमाल के बावजूद भी यह समस्याएं दूर नहीं होती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में नेचुरल ग्लो आएगा और साथ ही स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं भी दूर हो जाएंगी. 

1- अगर आपके चेहरे पर टैनिंग की समस्या है, तो एक आलू को उबाल लें. अब इसे मैश करके इसमें दो चम्मच नींबू का रस मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- अपने चेहरे से एक्ने और रैशेज की समस्या को दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाएं. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी ले ले. अब इसमें दो चम्मच गुलाबजल और नींबू के रस की कुछ बूंदों को डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब ये सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इस फेस पैक  के इस्तेमाल से आपको खुजली और जलन की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

4- डेड स्किन की समस्या से से छुटकारा पाने के लिए होममेड टोनर का इस्तेमाल करें. इसे बनाने के लिए एक चम्मच सेब के सिरके में एक चम्मच पानी मिला लें. अब इसमें एक चम्मच ग्रीन टी का पानी और खीरे का रस मिलाएं. दिन में दो से तीन बार इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करें. ऐसा करने से आपके चेहरे से डेड स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिम्पल्स और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है चमेली का फूल

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है टमाटर

स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाता है खरबूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -