डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है बादाम का तेल
डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है बादाम का तेल
Share:

आज के समय में लड़कियों के साथ साथ लड़के भी डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान रहते हैं. डार्क सर्कल आने से चेहरे की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. डार्क सर्कल्स आने का कारण आंखों का कमजोर होना, नींद पूरी ना होना, ज्यादा देर तक कंप्यूटर पर काम करना आदि हो सकता है. कुछ लड़कियां डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. मेकअप आपके डार्क सर्कल्स को थोड़ी देर तक ही छुपा पाता है.  आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपकी डार्क सर्कल की समस्या को हमेशा के लिए दूर कर सकते हैं. 

1- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में टमाटर का रस ले ले. अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच बेसन और एक चुटकी हल्दी डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपनी आंखों के नीचे लगा कर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में तीन बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करती हैं तो आपकी डार्क सर्कल समस्या दूर हो जाएगी.  

2- आलू के इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आलू के पतले पतले स्लाइस काट लें. अब अपने चेहरे को पानी से धोकर साफ करें. अब अपनी आंखों पर आलू के स्लाइस को रखें. 20 मिनट तक अपनी आंखों को बंद रखें. बाद में अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. 

3- बादाम का तेल को डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा दिला सकता है. रोजाना रात में सोने से पहले अपनी आंखों के चारों तरफ बादाम का तेल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- पुदीने की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें शहद मिलाकर अपनी आंखों के चारों तरफ लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन से चार बार इस प्रक्रिया को दोहराने से आपकी डार्क सर्कल की समस्या दूर हो जाएगी.

 

जानिए क्या है बालों में मेहँदी लगाने का सही तरीका

बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -