लो आ गया बिना पेट्रोल के चलने वाला स्कूटर, 1 चार्ज और 180 KM पार

लो आ गया बिना पेट्रोल के चलने वाला स्कूटर, 1 चार्ज और 180 KM पार

इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए आज घरेलू इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Okinawa ने बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर i-Praise पेश कर दिया है. खास बात यह है कि एक बार की चार्जिंग में यह स्कूटर 180 किलो मीटर का सफर तय करेगी. इस नए स्कूटर में आपको 2.9kwh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी. 

बैटरी को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह बैटरी मात्र दो से तीन घंटे के भीतर चार्ज हो जाएगी. जबकि लेड-एसिड बैटरी वाले ओकिनावा को चार्ज करने में करीब 6 से 8 घंटे का समय लगेगा. कीमत की बात करें तो इसे कंपनी ने एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए के साथ पेश किया है. आपको यह भी बता दें कि इस नए स्कूटर की 450 यूनिट की बुकिंग भी हो चुकी है.

 i-Praise के फीचर्स प नजर डालें तो  स्कूटर में कंपनी ने फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, मोटर वॉकिंग असिस्टेंस, जियो-फेंसिंग, आईमोबिलाइजेशन, ट्रिप्स, सिक्यॉर पार्किंग, ट्रैकिंग मॉनिटर, मेनटेनेन्स और इंश्योरेंस रिमाइंडर, बैटरी इन्फो, स्पीड अलर्ट और ड्राइवर स्कोर जैसे फीचर को शामिल किया है. यह गाड़ी एक चार्ज पर 160-180 किलोमीटर का सफर तय करेगी. इसमें सुरक्षा के लिहाज से E-ABS (इलेक्ट्रॉनिक-असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है. जबकि कंपनी ने इसके लिए एक खास एप भी डेवलप किया है. आप ओकिनावा इको एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. 

यहां रोड खुद बजाती हैं हॉर्न, ऐसे किया तकनीक का इस्तेमाल

Yamaha ने लॉन्च किया FZ25 और Fazer 25 का शानदार ABS वर्जन

बजाज की इस धाकड़ बाइक की बुकिंग शुरू, अगले माह देगी दस्तक

Ducati ने किया बेहद चौंकाने वाला खुलासा, लाएगी अब इलेक्ट्रिक बाइक

Live Election Result Click here here for more

General Election BJP INC
545 343 96
Orrissa BJD BJP+
147 103 27
Andhra Pradesh YSRCP TDP
175 144 30
Arunachal Pradesh BJP+NPP OTHER
60 22 7
Sikkim SKM SDF
32 10 8