गर्मियों में ऑयली स्किन से इस तरह पाएं छुटकारा

गर्मियों में ऑयली स्किन से इस तरह पाएं छुटकारा

त्वचा की देखभाल कोई चमत्कार नहीं है, इसके लिए ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि आप रोजाना फेस पैक नहीं लगा सकते है, और अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते है। ज्यादातर स्किन-टाइप्स को ग्लोइंग लुक के लिए नियमित क्लींजिंग रूटीन की जरूरत होती है जबकि हम सभी सुंदर त्वचा और निर्दोष चमक की इच्छा रखते हैं, हम शायद ही अतिरिक्त प्रयास करना चाहते हैं जो कि आवश्यक है। बिजी वर्क शेड्यूल, प्रदुषण, हमारी त्वचा के झुकाव से दूर रखने के लिए कई कारण हैं। 

ऑयली स्किन चिकना दिखती है और गंदगी जमा होने का खतरा होता है। नतीजतन, यह तीन बहुत ही सामान्य समस्याओं की ओर जाता है - व्हाइटहेड्स, ब्लैकहेड्स और खुले छिद्र। वास्तव में, बहुत सारे पेशेवर सैलून जो चेहरे को भाप देने की प्रवृत्ति रखते हैं, इन समस्याओं को भी जन्म देते हैं। यदि आप एक नियमित त्वचा देखभाल कार्यक्रम का पालन करके अपनी त्वचा को साफ रखते हैं तो आप उनसे बच सकते हैं। त्वचा की देखभाल के लिए बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है।

खुले छिद्र या जैसा कि आम आदमी की भाषा में 'छेद ’त्वचा में विशेष रूप से तैलीय त्वचा वालों में बहुत आम है। खुले छिद्र वास्तव में अत्यधिक तेल स्राव और कसने वाले मास्क के उपयोग की कमी के कारण बढ़े हुए छिद्र होते हैं जो अतिरिक्त नमी को साफ और अवशोषित करते हैं। एंटीसेप्टिक फेस वाश या टॉनिक का उपयोग, जो प्रशीतित किया गया है, ऑइलीपन को कम करने में मदद करेगा। आप एक केले को मैश कर सकते हैं और 20 मिनट के लिए चेहरे पर लुगदी लगा सकते हैं और फिर धो सकते हैं या आप टमाटर के हलवे को चेहरे पर रगड़ सकते हैं और त्वचा को इसका रस सोख सकते हैं। एक और प्रभावी फेस पैक रेफ्रिजरेटेड पपीते के 4-5 टुकड़ों को मैश करके और 15 मिनट के लिए लगाकर और फिर चेहरा धो कर बनाया जा सकता है। केले, टमाटर और पपीते को त्वचा पर सफाई और कसाव लाने के लिए भी जाना जाता है।

पंजाब विधानसभा के बचे हुए सत्र से निलंबित किए गए सभी SAD विधायक, ये था कारण

कोर्ट में पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने किया सरेंडर, भेजे गए जेल

इंदौर में कोरोना टीकाकरण के लिये 46 प्राइवेट हॉस्पिटल्स में बनाये गये केन्द्र