पंजाब विधानसभा के बचे हुए सत्र से निलंबित किए गए सभी SAD विधायक, ये था कारण

Mar 05 2021 03:31 PM
पंजाब विधानसभा के बचे हुए सत्र से निलंबित किए गए सभी SAD विधायक, ये था कारण

अमृतसर: पंजाब विधानसभा स्पीकर ने बाकी के बचे हुए सत्र के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के तमाम विधायकों को सस्पेंड कर दिया है. पंजाब विधानसभा के बजट सत्र की पांचवें दौर की कार्यवाही के दौरान अकाली दल के विधायकों ने जमकर हंगामा किया. गवर्नर के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ अकाली दल के विधायक जमकर हंगामा करते रहे.

भारी शोर-शराबे के बीच सदन की कार्यवाही को पहले 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया. कुछ देर बाद सदन की कार्यवाही फिर आरंभ हुई, किन्तु सदन में आप और अकाली के MLA नहीं लौटे. सीएम अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर भाषण शुरू किया, हालांकि फिर सदन में लौटे विधायकों ने जमकर नारेबाजी शुरू की. अकाली दल के विधायक वेल में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे.

स्पीकर ने विधायकों को पहले चेतावनी दी, जिसके बाद उन्होंने कहा कि यदि आप यह समझते हैं कि सदन की कार्यवाही नहीं चलने देंगे तो स्पीकर का धर्म है कि वह कार्यवाही को चलाए. इसके बाद अकाली सदस्यों ने वॉकआउट कर दिया. पहले तीन दिन तक स्थगित करने की चेतावनी देने के बाद शेष बचे हुए सत्र के लिए अकाली दल के विधायकों को निलंबित कर दिया गया. 

बंगाल चुनाव: केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 'लकी डे' पर जारी की 291 उम्मीदवारों की सूची

ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए संगरोध प्रणाली स्थापित करने का किया आग्रह

विजाग स्टील प्लांट निजीकरण योजना का होगा निर्माण