ये तेल भी हटा सकते हैं आपके चेहरे के दाग धब्बे

ये तेल भी हटा सकते हैं आपके चेहरे के दाग धब्बे

त्वचा पर दाग-धब्बे खूबसूरती को कम कर देते हैं. इससे बचने के लिए आप कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. इससे आपके चेहरे के स्पॉट कई बार दूर हो जाते हैं और कई बार ऐसा होता है कि इससे आपको रिएक्शन भी हो जाता है. त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए और प्राकृतिक तरीकों से इन दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ प्राकृतिक तेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लेवेंडर, नारियल, ऑलिव ऑयल आदि अनेक प्राकृतिक तेल त्वचा को दाग-धब्बों रहित और खूबसूरत बनाने के लिए मददगार होते हैं. 

* लेवेंडर ऑयल- लेवेंडर ऑयल में सूदिंग गुण होते हैं साथ ही ये कोशिकाओं को वापस बनाने के लिए उपयोगी होते हैं. किसी भी तरह के दाग-धब्बों पर रोजाना लेवेंडर ऑयल लगाने से त्वचा साफ बनती हैं.

* नारियल तेल-  नारियल तेल में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि त्वचा पर दाग-धब्बों को हल्का करते हैं और धीरे-धीरे खत्म कर देते हैं. नारियल तेल और नींबू को मिलाकर दाग-धब्बों पर लगाने से त्वचा खूबसूरत बनती हैं.

* गाजर के बीज का तेल- गाजर के बीजों में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स और बीटा कैरोटीन त्वचा पर से झाइयां और दाग-धब्बे हटाने के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. दाग-धब्बों पर गाजर के बीजों का तेल लगाना लाभकारी होता है.

* ऑलिव ऑयल- ऑलिव ऑयल त्वचा को मॉइश्चर देता है. यह मृत कोशिकाओं को साफ करता है और नई कोशिकाएं बनाने में मदद करता है जिससे दाग-धब्बे तेजी से खत्म होते हैं. त्वचा पर ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल त्वचा को सुंदर बनाने के लिए लाभकारी होता है.

* सरसों का तेल- सरसों का तेल दाग-धब्बों को कम करने के लिए बेहद लाभकारी होता है. किसी भी साधारण तेल में 10 प्रतिशत सरसों का तेल मिलाकर दाग-धब्बों पर कुछ दिनों तक लगाने से त्वचा खूबसूरत बनती हैं.

तोंद छुपाने के लिए अपना सकते हैं इस तरह की जीन्स

फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए अपनाने होंगे कुछ ये टिप्स

ड्राई स्किन के लिए अलग होती है मेकअप टिप्स