ड्राई स्किन के लिए अलग होती है मेकअप टिप्स
ड्राई स्किन के लिए अलग होती है मेकअप टिप्स
Share:

रुखी त्वचा को हमेशा अधिक देखभाल के साथ-साथ अधिक मॉइश्चराइजर की भी जरुरत होती है. मेकअप को लेकर हर लड़की सजह रहती है. लेकिन मॉइश्चराइजर लगाने पर आपको पूरा गोरापन नहीं मिल पाता है और मॉइश्चराइजर ना लगाने पर आपकी त्वचा रुखेपन के कारण सफेद पड़ जाती है. अगर आपकी स्किन भी ड्राई है तो हम आपको बता देते हैं कि किस तरह से आप ड्राई स्किन पर मेकअप कर सकती हैं. 

* स्क्रब से करें शुरुआत- त्वचा पर मृत कोशिकाओं को साफ करने के लिए एक्सफोलिएट करना जरुरी होता है. रुखी त्वचा होने पर भी मेकअप करने से पहले स्क्रब करें ताकि त्वचा पर मेकअप अच्छे से दिखे.

* मॉइश्चराइजर लगाएं- स्क्रब करने के बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर अच्छी तरह से लगाएं. कोशिश करें की SPF युक्त मॉइश्चराइज़र का इस्तेमाल करें ताकि आपको सनस्क्रीन की जरुरत ना पड़ें अन्यथा सनस्क्रीन और मॉइश्चराइज़र को आपस में मिलाकर त्वचा पर लगाएं.

* प्राइमर का इस्तेमाल करें- रुखी त्वचा है तो फांउडेशन से पहले प्राइमर का इस्तेमा करें. प्राइमर ना सिर्फ मेकअप को बनाए रखता है बल्कि त्वचा को खूबसूरत भी बनाता है इसलिए प्राइमर का इस्तेमाल करें.

* फाउंडेशन का इस्तेमाल करें- रुखी त्वचा पर लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें और पाउडर से सेट करने की बजाय पहले क्रीम और फिर हाई लाइटर का इस्तेमाल करें. इसके बाद चेहरे पर लिपस्टिक लगाएं.

* फेस मिस्ट लगाएं- मेकअप को फ्रेश और खूबसूरत बनाए रखने के लिए फेस मिस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए चेहरे पर मिस्ट स्प्रे कर सकते हैं.

नवरात्र के दौरान महिलाएं ऐसे करें लाइट मेकअप

बिना मेकअप श्रद्धा को पहचानना हुआ मुश्किल, 'छिछोरे' टीम के साथ तस्वीरें वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -