बजट से पहले आम आदमी को मिली राहत, सस्ते हुए LPG सिलिंडर
बजट से पहले आम आदमी को मिली राहत, सस्ते हुए LPG सिलिंडर
Share:

नई दिल्ली: देश के आम लोगों को बजट पेश होने से पहले ही बड़ी राहत मिल गई है. सरकारी तेल कंपनियों ने बजट से थोड़ी देर पहले रसोई गैस की कीमत में कमी करने की घोषणा कर दी है. इससे कमर्शियल LPG सिलेंडर सस्ते किए गए हैं. LPG सिलेंडर की कीमत में 91.50 रुपये की कटौती की गई है.

कंपनियों के मुताबिक, कीमतों में यह कटौती आज यानी 01 फरवरी 2022 से लागू हो गई है. अब दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत कम होकर 1907 रुपये हो गई हैं. इस फैसले को आगामी विधानसभा चुनावों से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी है. इनमें उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे 5 राज्य शामिल हैं.

कीमतों में बदलाव के बद 01 फरवरी से दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले घरेलु सिलेंडर की कीमत 899.50 रुपये होगी. कोलकाता में यह 926 रुपये में मिलेगा, जबकि मुंबई में इसका दाम दिल्ली के समान रहेगा. चेन्नई में यह सिलेंडर 915.50 रुपये में मिलेगा. बता दें कि बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर के दाम में गत वर्ष अक्टूबर से कोई बदलाव नहीं किया गया है.

यहाँ चेक कर सकते हैं LPG की कीमत- रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी IOC की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट्स जारी करती हैं. (https://iocl.com/Products/IndaneGas।aspx) इस लिंक पर आप अपने शहर के गैस सिलिंडर के दाम चेक कर सकते हैं.

पिछली बार घटा दिया गया था खेल बजट, क्या इस बार राहत देगी मोदी सरकार ?

बजट का असर: सेंसेक्स 658 अंक की बढ़त के साथ खुला, निफ्टी 17,500 के पार

160 साल पुराना है भारत में बजट का इतिहास, जानिए इससे जुड़े कुछ रोचक किस्से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -