अधिकारी पुलीचिंतला परियोजना में लगाए जाएंगे स्टॉप लॉग गेट
अधिकारी पुलीचिंतला परियोजना में लगाए जाएंगे स्टॉप लॉग गेट
Share:

गुंटूर : पुलीचिंताला परियोजना में गुरुवार को बाढ़ के पानी में बह गए क्रेस्ट गेट नंबर 16 के स्थान पर स्टॉप लॉग गेट लगाने का प्रयास किया जा रहा है. आपातकालीन क्रेस्ट गेट स्थापित करने के लिए जलाशय में बाढ़ के पानी का स्तर कम होना चाहिए। इसी को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने शुक्रवार शाम को 5 लाख क्यूसेक बाढ़ का पानी डाउनस्ट्रीम में छोड़ा। बाढ़ का पानी उतरते ही अधिकारी इमरजेंसी गेट लगाने को तैयार हैं। आपातकालीन क्रेस्ट गेट को स्थापित करने में 24 घंटे और लगेंगे।

पुलीचिंताला परियोजना के अधीक्षक अभियंता जे रमेश बाबू ने कहा कि "हम क्रेस्ट गेट नंबर 16 के स्थान पर आपातकालीन गेट स्थापित करने के लिए तैयार हैं, जो बाढ़ के पानी में टूट कर बह गया था। जैसे ही बाढ़ का पानी कम होगा, अधिकारी इसे स्थापित करने के लिए तैयार हैं। जिसके बाद उन्होंने कहा कि अगर हम 6 लाख क्यूसेक बाढ़ का पानी छोड़ते हैं, तो पुलीचिंतला परियोजना के निचले हिस्से में द्वीप गांव बाढ़ के खतरे का सामना करेंगे। इसी तरह, कृष्णा नदी के मंडलों में कृषि क्षेत्रों में बाढ़ के पानी की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए, हम 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम क्रेस्ट गेट नंबर 16 के स्थान पर 270 टन वजन का आपातकालीन गेट स्थापित करेंगे। स्थायी क्रेस्ट गेट स्थापित करने के लिए, जांच समिति को परियोजना का दौरा करना चाहिए और इसकी जांच करनी चाहिए। उसके बाद हम सरकार से अनुमोदन लेंगे और स्थायी स्थापित करेंगे गेट। इसमें कुछ समय लगेगा। नया क्रेस्ट गेट स्थापित होने तक, स्थापित किया जाने वाला आपातकालीन गेट काम करेगा। हमने जल्द से जल्द आपातकालीन गेट स्थापित करने के लिए सभी कदम उठाए हैं। इस बीच, अधिकारियों ने परियोजना के 17 क्रेस्ट फाटकों को उठा लिया है, जिससे 5 लाख क्यूसेक बाढ़ का पानी नीचे की ओर छोड़ दिया गया है।

पोलावरम में प्रेशर टनल का काम हुआ शुरू

जिला परिषद अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करने लखनऊ पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

दिल्ली में लगे अल-कायदा के 6 आतंकियों के पोस्टर, सुरक्षा को लेकर राजधानी में अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -