कांची मंदिर में सोना लेते पकड़ाया गया अधिकारी
कांची मंदिर में सोना लेते पकड़ाया गया अधिकारी
Share:

कांचीपुरम के एक प्राचीन मंदिर में एक सनसनीखेज घटना में एक सोने का खजाना मिला है। मंदिर समिति के सदस्यों ने शुरू में मंदिर को जर्जर हालत में होने की बात कहते हुए अधिग्रहण का विरोध किया और एचआर एंड सीई ने बार-बार अनुरोध के बावजूद कुजबेश्वर मंदिर को बनाए रखने की जहमत नहीं उठाई। कुलम्बेश्वर मंदिर उथमीरामुर कांचीपुरम जिले में स्थित एक 500 साल पुराना मंदिर है। शहर के लोगों ने मंदिर के संरक्षण के लिए कड़ी मेहनत की। तब मंदिर के पुनर्निर्माण के दौरान सोने का ढेर मिला था। करीब 561 ग्राम सोना मिला यानी आधा किलो से ज्यादा। ग्रामीणों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि सोना राजस्व विभाग को नहीं सौंपा जा सकता है।

ग्रामीणों ने किसी भी विवाद से बचने के लिए इन गहनों को नए मंदिर के नीचे सुरक्षित रखने का फैसला किया है। यह जानकर, राजस्व विभाग ने उन्हें आभूषण सौंपने के लिए कहा, लेकिन ग्रामीणों ने सौंपने से इनकार कर दिया। इसके बाद, पुलिस और राजस्व विभाग ने ग्रामीणों के साथ बातचीत की। इसके बाद उच्च अधिकारियों ने भी ग्रामीणों के साथ बातचीत की। अब अधिकारियों ने ग्रामीणों को सरकार को आइटम वापस करने के लिए 1 घंटे का समय दिया है।

इस मंदिर में मिले सोने के आभूषण 16 वीं शताब्दी के हैं। इतिहासकारों ने सुझाव दिया है कि इसे एक विदेशी आक्रमण से बचाने के लिए दफन किया गया हो सकता है। ग्रामीणों का मानना है कि अगर वे सोने के खजाने को सुरक्षित रखने का प्रबंधन करते हैं तो वे सोना वापस देने को तैयार हैं।

तेजपुर विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो मदन शर्मा ने असमिया भाषा आंदोलन को लेकर किया विमोचन

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का कहर, फिर बढ़ी कोरोना मरीज़ों की संख्या

तालाब से बरामद हुई भाजपा कार्यकर्ता की लाश, 24 घंटे के अंदर बंगाल में दूसरी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -