भूखे ​पेट बिलख रहे ​बच्चे, राशन कार्ड दिखाने पर भी नहीं मिल रहा अनाज
भूखे ​पेट बिलख रहे ​बच्चे, राशन कार्ड दिखाने पर भी नहीं मिल रहा अनाज
Share:

छतरपुर : मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के बाद सबसे अधिक कोई समस्या उपत्पन्न हुई है तो, वह है खाघ सामग्री की. वायरस की वजह से राज्य बड़ी संख्या में भूखमरी फैल गई है. वही, लॉकडाउन के बाद राज्य सरकार ने सभी जिले के अधिकारियों को आदेश दिए थे कि हर गरीब को राशन हर हाल में मिलना चाहिए, चाहे उसके पास गरीबी रेखा का राशन कार्ड हो या नहीं. लेकिन अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा. छतरपुर शहर के विभिन्न वार्डों में रहने वाली गरीब महिलाओं को पहले तो राशन कार् दिखाने के बाद राशन नहीं मिला. वे जब शिकायत के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची तो कई घंटे इंतजार के बाद भी अधिकारियों को उनसे मिलने की फुर्सत नहीं मिली. इतना ही नहीं, सुरक्षा कर्मियों ने महिलाओं को अंदर तक नहीं जाने दिया. मजदूरी कर अपने बच्चों का पेट पालने वाली इन महिलाओं को अब ये चिंता सता रही है कि वे भूखे बच्चों का पेट कैसे भरें.

राष्ट्रीय पंचायत दिवस यानी आज पीएम मोदी पंचायत प्रतिनिधियों से करेंगे बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महिलाओं की माने तो उनके घर में अब राशन नहीं है. पिछले कई दिनों से उनके बच्चे भूखे हैं. वे लगातार राशन कार्ड एवं अन्य कागजों को लेकर सरकारी राशन की दुकान के चक्कर लगा रही हैं लेकिन दुकान संचालक उन्हें इधर से उधर भटका रहा है.

निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों के जल्द होंगे पंजीकरण शुरू

राज्य में जारी भयावह कोरोना संकट के बाद भी हिम्मत करके गुरुवार को कुछ महिलाएं छतरपुर कलेक्टर से मिलने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची थी लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गेट के अंदर घुसने तक नहीं दिया. बता दें कि पिछले कई दिनों से छतरपुर कलेक्टर आम जनता से दूरी बनाए हुए हैं. यही वजह है कि इन महिलाओं को सुरक्षाकर्मियों ने अंदर नहीं जाने दिया.

मॉब लिंचिंग: पालघर में ताबड़तोड़ एक्शन, CRPF तैनात, पूरा गाँव सील

सीएम त्रिवेंद्र ने प्रदेशवासियों का किया धन्यवाद कर कही यह बात

हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं को दिया जायेगा पीनट बटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -