हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं को दिया जायेगा पीनट बटर
हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं को दिया जायेगा पीनट बटर
Share:

देहरादून जिले के 1102 कुपोषित, अतिकुपोषित बच्चों और हाई रिस्क प्रेग्नेंसी की हेल्दी डाइट के लिए सरकार खुराक देगी। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से इन सभी को हर महीने पीनट बटर दिया जाएगा। इसके साथ ही काशीपुर की सनड्रॉप कंपनी ने अपने सीएसआर फंड से हर महीने हजारों किलो पीनट बटर महकमे को उपलब्ध कराने की बात कही है। वहीं इसी कड़ी में अभी कंपनी ने विभाग को तीन हजार किलो डिब्बे पहुंचा दिए हैं। वहीं, महकमे ने भी जिले के कुपोषित, अतिकुपोषित और होई रिस्क प्रेग्नेंसी के मामलों की लिस्ट तैयार कर ली है। जल्द ही इन्हें पीनट बटर उपलब्ध कराया जा सकता है ।

हेल्दी के साथ स्वादिष्ट होता है पीनट बटर
पीनट बटर खाने में बेहद स्वादिष्ट होने के साथ ही हेल्दी भी होता है। प्रेग्नेंसी के दौरान पीनट बटर खाने से शिशु में मूंगफली से एलर्जी होने का खतरा कम रहता है। इसमें प्रोटीन, कैल्शियम होता है। साथ ही आयरन, विटामिन और खनिज पदार्थ होने के कारण यह इम्यून सिस्टम मजबूत करता है। अगर प्रेग्नेंसी के दौरान आपका वजन कम है तो पीनट बटर खाने से वजन में भी बढ़ोतरी होती है।

हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं की संख्या पांच से 31 मई तक होने वाली डिलीवरी की संभावित संख्या है।टेक होम राशन वितरण कर रहे संबंधित सेक्टर के महिला स्वयं सहायता समूहों जरिये पीनट बटर को आंगनबाड़ी केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा। जहां से आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए लाभार्थी को पीनट बटर का वितरण करेंगी।

करोड़ों रूपए की दवा बांट चुका है भारत, 40 देशों ​​को मिला कोरोना से जीवन

33 करोड़ गरीबों को हुआ लाभ, खातों में पहुंची इतनी रकम

भिलाई में पैदा हुआ दो सिर वाला बच्चा, लेकिन यह है बुरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -