भगवान शिव को सावन में चढ़ाए यह पत्र,मनोकामनाएं होंगी पूर्ण
भगवान शिव को सावन में चढ़ाए यह पत्र,मनोकामनाएं होंगी पूर्ण
Share:

ऐसी मान्यतः है की सावन का महीना भगवान शिव को अति प्रिय होता है। यही कारण है कि शिव भक्त सर्वोच्च देवता महादेव की अत्यंत समर्पण और भक्ति के साथ पूजा करते हैं। इसके अतिरिक्त विशिष्ट प्रयासों में सफलता पाने के लिए सोमवार का व्रत रखा जाता है। अगर आप भी भगवान शिव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो सावन के महीने में भगवान शिव को पूजा के दौरान बेलपत्र चढ़ाने के अलावा ये पत्ते भी चढ़ाएं।

अपामार्ग पौधे की पत्तियाँ

अगर आप महादेव की कृपा पाना चाहते हैं तो सावन के महीने में रोजाना भगवान शिव को पूजा के दौरान अपामार्ग के पत्ते चढ़ाएं। इस अभ्यास के माध्यम से कोई भी अपने घर में खुशी, शांति और समृद्धि की उपस्थिति सुनिश्चित कर सकता है।

पीपल के पत्ते

सनातन धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि पीपल के पेड़ में देवताओं का वास होता है, इसलिए सावन के महीने में पीपल के पेड़ और महादेव की पूजा करने की सलाह दी जाती है। साथ ही पूजा के दौरान शिवलिंग पर पीपल के पत्ते चढ़ाने की भी सलाह दी जाती है। इस उपाय को करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

धतूरा पौधे की पत्तियाँ

भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरे के पत्ते चढ़ाना जरूरी होता है। भगवान शिव के लिए धतूरा बहुत महत्व रखता है, यही कारण है कि धतूरा और उसकी पत्तियां चढ़ाने से वे जल्दी प्रसन्न होते हैं। भक्तों को उनका दिव्य आशीर्वाद अवश्य मिलता है।

भांग के पत्ते

भांग और धतूरा भगवान के लिए बहुत महत्व रखता है इसलिए सावन के महीने में भगवान शिव को भांग और धतूरा चढ़ाना जरूरी होता है। साथ ही भांग के पत्ते चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है।

बाँस की पत्तियाँ

संतान प्राप्ति के लिए नवविवाहित महिलाओं द्वारा सावन के महीने में भगवान शिव को बांस की पत्तियां चढ़ाने की प्रथा है। इस उपाय को करने से निसंदेह भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है, जिससे घर-परिवार में सुख-समृद्धि का आगमन होता है।

इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाने से मिलेंगे सकारात्मक फल

रात में सोने से पहले करें यह उपाय, नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर

नारियल के यह उपाय करा सकते है आपको धन लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -