रात में सोने से पहले करें यह उपाय, नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर
रात में सोने से पहले करें यह उपाय, नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर
Share:

भाग्य केवल कुंडली में ग्रहों की चाल से प्रभावित नहीं होता है, आपके कार्य भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालाँकि यदि आप अपने मेहनती प्रयासों के बावजूद वांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं, तो प्रत्येक दिन बिस्तर पर जाने से पहले इन कार्यों को करना याद रखना महत्वपूर्ण है।

  • सोते समय ध्यान रखें कि अपने पैर कभी भी दरवाजे की ओर न रखें। इसके बजाय सुनिश्चित करें कि आपके पैर हमेशा दरवाजे के विपरीत दिशा में हों। इस अभ्यास का पालन करने से आपको अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने और स्वस्थ शरीर में सकारात्मक विचारों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। 
  • यह जरूरी है कि कभी भी गंदे बिस्तर पर न सोएं। सुनिश्चित करें कि बिस्तर और तकिया हमेशा साफ रहें और उन पर अपना सिर रखें। उपयोग किया जा रहा बिस्तर क्षतिग्रस्त या जर्जर नहीं होना चाहिए। ऐसा बिस्तर जो साफ और मजबूत दोनों हो, सौभाग्य लाने वाला माना जाता है।
  • ऐसा माना जाता है कि रात को सोने से पहले पानी पीना बहुत जरूरी है। इसके अतिरिक्त बिस्तर पर जाने से पहले अपने हाथ और पैर पानी से धोने की सलाह दी जाती है। कहा जाता है कि इन प्रथाओं का पालन करने से घर में सुख और समृद्धि आती है।
  • सोने से पहले अपने कमरे में कपूर जलाने से सकारात्मक ऊर्जा आएगी और नकारात्मकता दूर होगी, जिससे भाग्य में वृद्धि होगी। इसका असर आपको दूसरे दिन से ही महसूस होने लगेगा।
  • सोने से पहले जूठे बर्तन और गंदगी तुरंत हटाकर अपनी रसोई को चमका दें। इससे आपके घर में दरिद्रता प्रवेश नहीं कर पाएगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के अंदर गंदे बर्तन रखने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।
  •  सोने से पहले भगवान का ध्यान करें, ताकि उनकी कृपा और भाग्य का सहयोग प्राप्त हो सके। इससे आपके मन और मस्तिष्क को शांति मिलेगी, जिससे आप आरामदायक नींद ले सकेंगे।

नारियल के यह उपाय करा सकते है आपको धन लाभ

यह रत्न धारण करते ही खुल जाएंगे आपकी किस्मत के द्वार

\इस दिशा की ओर मुख करके खाते है खाना तो हो जाए सावधान, वरना हो सकती है अकाल मृत्यु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -