राज्यों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है डेल्टा प्लस वेरिएंट, अब ओडिशा से सामने आया पहला मामला
राज्यों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है डेल्टा प्लस वेरिएंट, अब ओडिशा से सामने आया पहला मामला
Share:

कोरोना के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट पर चिंता के बीच, रविवार को नए उत्परिवर्ती वेरिएंट के साथ ओडिशा के पहले रोगी का पता चला। देवगढ़ जिले के एक 62 वर्षीय व्यक्ति, जिसने कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट को अनुबंधित किया, उन्होंने कुछ ऐसी बातें कही हैं जिससे उन्हें कोरोनावायरस बीमारी से उबरने में मदद मिली। 

बड़कोट प्रखंड के निवासी ने कहा है कि उसने एक महीने से भी कम समय में कोरोना को मात दी और इस दौरान वह घर पर रहा. उन्होंने उन सभी सलाहों का भी पालन किया जो डॉक्टरों ने उन्हें दीं और जो उन्होंने कहा कि इससे उन्हें जल्दी ठीक होने में मदद मिली है। रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने कहा, "मैंने 23 अप्रैल को शरीर में दर्द और फ्लू जैसे लक्षणों का अनुभव किया और 26 अप्रैल को वायरस के डेल्टा वेरिएंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। मैंने 30 मार्च को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खुराक ली थी।"

उन्होंने कहा, स्थानीय टेलीविजन चैनल ने मुझे वायरस को हराने में लगभग 20-25 दिन लगे। शुक्र है कि मुझे अस्पताल नहीं जाना पड़ा। देवगढ़ के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीडीएमओ) एमके उपाध्याय के अनुसार, 62 वर्षीय व्यक्ति के गांव में 10 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच 81 लोगों को इस बीमारी का पता चला था। हालांकि वह व्यक्ति अब तक उत्परिवर्तित डेल्टा प्लस वेरिएंट के साथ एकमात्र व्यक्ति का पता चला है, जिसे केंद्र द्वारा 'चिंता के प्रकार' के रूप में पहचाना गया है।

कहीं आप भी न हो जाएं 'फर्जी वैक्सीनेशन' का शिकार ? टीका लगवाते समय बरतें ये सावधानियां

कांग्रेस में रहेंगे अश्विनी सेखरी, उनके पार्टी छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता: सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

अपने गाँव जाने के लिए बैग पैक कर चुके थे नरसिम्हा राव, फिर अचानक कैसे बन गए PM ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -