ओडिशा में 10 फरवरी से शुरू होने सभी कॉलेज

ओडिशा में 10 फरवरी से शुरू होने सभी कॉलेज
Share:

ओडिशा सरकार ने 10 फरवरी से पोस्ट-ग्रेजुएशन (पीजी) और अंडरग्रेजुएट (यूजी) कक्षाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है, जिसके लिए छात्रों के लिए हॉस्टल भी 8 फरवरी से फिर से खोल दिए जाएंगे। इस बात की जानकारी आज ओडिशा के उच्च शिक्षा मंत्री अरुण साहू ने दी। विशेष रूप से महामारी की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है और अधिकांश गतिविधियां, विशेष रूप से शैक्षणिक संस्थानों को फिर से शुरू किया जा रहा है। मीडिया से बात करते हुए, मंत्री ने बताया कि स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष की कक्षाएं और यूजी द्वितीय वर्ष की कक्षाएं 10 फरवरी से शुरू होंगी, जबकि यूजी तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 19 से 30 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएंगी।

उच्च शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रम के पांचवें सेमेस्टर का आयोजन भी 19 अप्रैल से किया जाएगा, जबकि तीसरे और पांचवें सेमेस्टर का परिणाम 31 मई को प्रकाशित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी 7 से 19 जून और परिणाम 20 जुलाई तक प्रकाशित किए जाएंगे।

पिछले हफ्ते ओडिशा सरकार ने आंगनवाड़ियों को फिर से खोलने के लिए एक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया था क्योंकि प्राथमिक शिक्षा केंद्रों के लंबे समय तक बंद रहने से बच्चों को अनमोल शिक्षा के सबक से वंचित होना पड़ सकता है। सरकारी निर्देश के अनुसार, राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार कक्षाओं के समुचित स्वच्छता और कड़ाई से पालन के बाद मंगलवार को केंद्र खोले गए। इन केंद्रों के कर्मचारियों को ईमानदारी के साथ सभी महामारी सावधानियों को लागू करने का निर्देश दिया गया है।

आयुष्मान खुराना ने शुरू की 'अनेक' की शूटिंग, जबरदस्त लुक में आएंगे नजर

चौरी चौरा कांड को 100 साल, 4 फ़रवरी से कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

लावारिस लाश को कंधे पर लादकर 2 किमी पैदल चलीं महिला SI, खुद किया अंतिम संस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -