रणजी ट्राफी : ओडिशा पर भारी पड़ा झारखंड , बिहार भी अच्छी स्थिति में

Dec 08 2018 02:15 PM
रणजी ट्राफी : ओडिशा पर भारी पड़ा झारखंड , बिहार भी अच्छी स्थिति में

झारखंड ने जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम कांप्लेक्स में जारी रणजी ट्रॉफी ग्रुप-सी के मैच में ओडिशा के खिलाफ दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 107 रन बना लिए हैं। इससे पहले ओडिशा की पहली पारी 201 रन पर ही सिमट गई थी। ओडिशा के लिए पहली पारी में अनुराग सारंगी (58) और सूर्यकांत प्रधान (54) ने सर्वाधिक रन बनाए। इस पारी में झारखंड के लिए राहुल शुक्ला, वरुण आरोन, राहुल प्रसाद और अनुकूल रॉय ने दो-दो विकेट लिए। 

235 रनों का स्कोर खड़ा किया 
त्रिपुरा ने महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी ग्रुप-सी के मैच में प्रत्यूष सिंह (76) के अर्धशतक के दम पर दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक पहली पारी में हरियाणा के खिलाफ 235 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है। मनिसंकरण मुरासिंह (43) और हरमीत सिंह (02) नाबाद अब भी नाबाद हैं। इससे पहले हरियाणा ने राहुल डागर की 114 रनों की शतकीय पारी से अपनी पहली पारी में 292 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मुकाबले में दूसरे दिन उत्तराखंड ने मेघालय के खिलाफ चार विकेट पर 175 रन बना लिए हैं। इससे पहले मेघालय की पहली पारी दूसरे दिन 311 रन पर सिमट गई थी । मेघालय के लिए पुनीत बिष्ट ने सबसे ज्यादा 154 रन की पारी खेली। मेघालय को ऑलआउट करने में उत्तराखंड के गेंदबाज दीपक धोपोला ने अहम भूमिका निभाते हुए छः विकेट लिए है.

मजबूत स्थिति में बिहार 
रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मुकाबले के दूसरे दिन बिहार ने अरुणाचल प्रदेश पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। अरुणाचल को पहली पारी में 84 रन पर समेटने के बाद बिहार ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 536 रन पर घोषित की। 

हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

एम् एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की ऋषभ पंत ने, पकड़े एक पारी में छह कैच

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना