ओडिशा खेल विभाग ने फुटबॉल कोचों के लिए शुरू किया एआईएफएफ ई-सर्टिफिकेट कोर्स
ओडिशा खेल विभाग ने फुटबॉल कोचों के लिए शुरू किया एआईएफएफ ई-सर्टिफिकेट कोर्स
Share:

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) और फुटबॉल एसोसिएशन ओडिशा (एफएओ) के सहयोग से ओडिशा सरकार के खेल और युवा सेवाओं के विभाग ने बुधवार को एआईएफएफ ई-सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया। फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए पाठ्यक्रम शुरू किया गया है।

एआईएफएफ 24 प्रतिभागियों में से प्रत्येक के ई-सर्टिफिकेट कोर्स के तीन बैच संचालित करेगा। ई-सर्टिफिकेट कार्यक्रम एक कोच के विकास पथ में पहला कदम है और यह राज्य के विभिन्न हिस्सों में गुणवत्ता वाले जमीनी स्तर के कोचों को विकसित करने का एक प्रयास है। खेल के प्रमुख सचिव, विशाल के देव ने कहा, "ओडिशा सरकार ने एआईएफएफ के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे, जिसके हिस्से के रूप में, ओडिशा में फुटबॉल पारिस्थितिकी तंत्र के विकास के लिए योजनाबद्ध पहल होगी।" उन्होंने आगे कहा, "न केवल हमारे राज्य में, बल्कि पूरे देश में, गुणवत्ता वाले फुटबॉल का निर्माण करने वाले सबसे बड़े अवरोधकों में से एक वह उम्र है जिस पर एक लड़के या लड़की को गुणवत्ता फुटबॉल प्रशिक्षण के लिए पहल की जाती है। काफी विस्तृत है, 6-12 आयु वर्ग के लोगों को सही मायनों में फुटबॉल कोचिंग प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण कोचों पर ई-सर्टिफिकेट कोर्स का ध्यान हमारे राज्य और देश में फुटबॉल शिक्षण में महत्वपूर्ण है।"

देव के अनुसार, एआईएफएफ ई-सर्टिफिकेट कार्यक्रम एक कोच के विकास पथ में पहला कदम है। उन्हें उम्मीद है कि यह पहल आपको अपना स्वयं का विकास करने और डी, सी, बी लाइसेंस आदि के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

बॉटम-प्लेस शेफील्ड युनाइटेड ने मैन यूडीटी पर 2-1 से दर्ज की जीत

केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ गोल रहित ड्रा काफी अच्छा परिणाम है: ओवेन कोयले

जुवेंटस ने सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए SPAL पर 4-0 से दर्ज की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -