ओडिशा राजस्व मंत्रालय ने एपी के साथ सीमा मुद्दे पर की बात
ओडिशा राजस्व मंत्रालय ने एपी के साथ सीमा मुद्दे पर की बात
Share:

ओडिशा के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री सुदाम मरांडी ने सदन को सूचित किया कि सीमा विवाद ओडिशा के कोरापुट जिले और आस-पास के आंध्र प्रदेश के कुछ सीमावर्ती जिलों के बीच है। अंतर्राज्यीय सीमा विवाद पर विधायक मोहन चरण माझी और अन्य द्वारा स्थानांतरित एक स्थगन प्रस्ताव का जवाब देते हुए, मंत्री ने यह जानकारी दी।

सदन को 21 सीमावर्ती गांवों में पंक्ति के बारे में बताया गया था, राजस्व मंत्री ने कहा कि सीमा रेखा को फिर से दोनों राज्यों के बीच आपसी समझ के साथ चिह्नित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि ओडिशा सरकार अन्य राज्यों के साथ सीमा विवाद से अच्छी तरह वाकिफ है और इस संबंध में नियमित समीक्षा की जा रही है। कोटिया जीपी के तहत 21 गांवों के लिए एक विशेष विकास पैकेज पहले से ही सड़क निर्माण, सरकारी कार्यालय, स्कूल, छात्रों के लिए छात्रावास, आदि की योजना बनाई गई है। चल रही निगरानी के लिए सदस्य, राजस्व बोर्ड की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। विशेष विकास पैकेज का कार्यान्वयन।

सदस्य, राजस्व बोर्ड 23.11.2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकास कार्य और सीमा विवाद की समीक्षा कर चुका है और मंत्री ने कहा कि कोरापुट कलेक्टर, दक्षिणी आरडीसी और अन्य विभागीय अधिकारियों ने भाग लिया था। मंत्री ने सदन को सूचित किया कि विशाखापत्तनम कलेक्टर को सूचित किया गया है कि सीमा रेखा का ओडिशा और आंध्र प्रदेश के राजस्व मानचित्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से आधार बनाया जाएगा।

नगर निगम के कर्मचारी ने खुद को उतारा मौत के घाट

खंडवा से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लड़के ने फ़र्ज़ी इंस्टा आईडी से बनाया लड़की का अश्लील वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -