ओडिशा सरकार ने डिप्टी मेयरों के चुनाव के लिए जारी किए नए दिशा-निर्देश
ओडिशा सरकार ने डिप्टी मेयरों के चुनाव के लिए जारी किए नए दिशा-निर्देश
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने तीन नगर निगमों में डिप्टी मेयर के चुनाव से पहले चुनाव नियमों में संशोधन किया है।

आवास और शहरी विकास विभाग ने सोमवार को ओडिशा के कई शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) में डिप्टी मेयर और उपाध्यक्ष चुनावों के लिए नए नियम को लागू करने के लिए दो अलग-अलग नोटिस जारी किए।

नया विनियमन राजनीतिक दलों को एजेंटों की नियुक्ति करने की अनुमति देता है, और चुनाव अधिकारी अधिकृत एजेंटों को अपने संबंधित दलों के निर्वाचित सदस्यों द्वारा डाले गए वोटों को सत्यापित करने की अनुमति देगा, जैसा कि राज्यसभा चुनाव आयोजित किए गए थे।

"ओडिशा नगर निगम (शहर को वार्डों में विभाजित करना, सीटों का आरक्षण, और चुनाव का संचालन) नियम, 2003 के प्रावधानों के अनुसरण में, सरकार को यह निर्णय लेने में खुशी हुई है कि प्रत्येक राजनीतिक दल जिसका सदस्य एक निर्वाचक के रूप में एक नगर निगम के डिप्टी मेयर के कार्यालय के चुनाव के उद्देश्य के लिए वोट डालता है, एक अधिकृत एजेंट नियुक्त कर सकता है, " सूचनाओं में से एक पढ़ा।

चुनाव के दिन से पहले, राज्य स्तरीय राजनीतिक दल या राष्ट्रीय पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष या महासचिव को लिखित रूप से अधिकृत एजेंट का विवरण चुनाव अधिकारी को प्रस्तुत करना होगा।

"उस राजनीतिक दल के अधिकृत एजेंट को यह सत्यापित करने की अनुमति दें कि इस तरह के मतदाता ने किसको अपना वोट डाला है, जब एक मतदाता जो उस राजनीतिक दल का सदस्य है, मतपत्र पर अपना वोट लिखता है और इससे पहले कि ऐसा मतदाता उस मतपत्र को मतपेटी में प्रवेश करता है।

रेलवे यात्रियों के लिए बुरी खबर, 50 रुपये तक बढ़ेगा इन ट्रेनों का किराया!

स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 33 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई

IPL 2022: पहली जीत की तलाश में हैदराबाद, क्या लखनऊ को दे पाएगी मात ? देखें संभावित प्लेइंग XI

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -