ओडिशा सरकार ने किया ये मुख्य परीक्षाएं नहीं कराने का फैसला
ओडिशा सरकार ने किया ये मुख्य परीक्षाएं नहीं कराने का फैसला
Share:

नवीनतम अद्यतन के अनुसार, ओडिशा राज्य सरकार ने कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण वर्तमान में कॉलेज के छात्रों के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला किया है ।

ओडिशा के शिक्षा मंत्रालय ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को पत्र जारी किया है। पत्र में लिखा है "प्रचलित COVID-19 महामारी से संबंधित अव्यवस्था के कारण, अकादमिक सत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हालांकि ऑनलाइन टीचिंग जारी है, लेकिन विभिन्न कारणों से ज्यादातर छात्रों को इस तरह के ऑनलाइन टीचिंग का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसलिए वर्तमान में केवल ऑनलाइन शिक्षण के आधार पर परीक्षा आयोजित करना वांछनीय नहीं है।

इसके अलावा राज्य सरकार ने कॉलेजों, विश्वविद्यालयों को शिक्षण के भौतिक तरीके की बहाली और पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद ही परीक्षा आयोजित करने पर विचार करने का भी निर्देश दिया है। मंत्रालय ने उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी राज्य सार्वजनिक विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और सभी सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों को जारी अपने पत्र में कहा है कि वर्तमान में स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों के लिए कोई परीक्षा नहीं आयोजित की जानी है, जो केवल ऑनलाइन शिक्षण पर आधारित होगी।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 में देरी करने की कोई योजना नहीं थी: CBSE

बॉम्बे हाई कोर्ट का आदेश, कहा- विशेष रूप से विकलांग छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा किया जाए आयोजन

पेटीएम के संस्थापक हार्वर्ड विश्वविद्यालय में LMSAI में 2 छात्रवृत्ति का होगा समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -