लोगों को आकर्षित करने के लिए ओडिशा सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
लोगों को आकर्षित करने के लिए ओडिशा सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

पुरी: ओडिशा सरकार ने और ज्यादा ईको-रिट्रीट कैंप स्थापित करने तथा मोटरसाइकिल उत्सव आरम्भ करने का निर्णय लिया है। इस सर्दी में कंधमाल जिला में टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए ये निर्णय लिया गया है। कंधमाल अपने जंगलों, झरनों तथा नदियों के साथ शीघ्र ही एक प्रमुख पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा। सीएम के प्रमुख सलाहकार एवं पश्चिमी ओडिशा विकास परिषद (डब्ल्यूओडीसी) के अध्यक्ष एके त्रिपाठी ने शनिवार को शहर के दौरे के समय ये बात कही।

उन्होंने आगे बताया, “कंधमाल जिला प्राकृतिक खूबसूरती से भरा है। इसकी पहाड़ी रेंज महान पूर्वी घाटों का भाग हैं। बीते वर्ष दरिंगबाड़ी में एक इको-रिट्रीट शिविर आरम्भ किया गया था तथा इसे उत्साहजनक प्रतिक्रिया प्राप्त हुई थी। इस वर्ष इस प्रकार के और ज्यादा ईको-रिट्रीट कैंप होंगे। उन्होंने जिलाधिकारी डी ब्रुंडा को कुतुरी, पुटुडी एवं कटरामल में चमकदार झरनों की तरफ जाने वाली सड़कों की पहचान करने तथा उन्हें विकसित करने के लिए बोला है।

वही त्रिपाठी ने पुलिस अधीक्षक विनीत अग्रवाल को जिले को मोटरसाइकिल सर्किट के तौर पर बढ़ावा देने तथा इसे भुवनेश्वर के पास चंदाका से जोड़ने का आदेश दिया। उन्होंने अग्रवाल को प्रदेश तथा देश के अन्य भागों में बाइकर्स क्लबों के समन्वय से सर्किट विकसित करने तथा सर्दियों में मोटरसाइकिल उत्सव आरम्भ करने के लिए कहा। वहीं हाल ही में कटक जिले के बालिपुट के समीप सतकोसिया ईको रिट्रीट कैंप में बने अस्थायी कैनवास कॉटेज में आग लगी थी। जिसके पश्चात् इस घटना का वीडियो भी साझा किया गया था।

सावन में महादेव को बेलपत्र चढ़ाते वक़्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान

कारगिल के लिए रवाना हुए सिद्धार्थ-कियारा और करण जौहर, सेना संग करेंगे ‘शेरशाह’ का ट्रेलर लॉन्च

बहन की शादी में जबरदस्त अंदाज में नजर आए विक्की कौशल, देंखे तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -